September 25, 2024

स्पेन के जंगलों में लगी भीषण आग, 1,600 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

0

मैड्रिड
स्पेन के पूर्वी कास्टेलॉन और टेरुएल प्रांत के जंगलों में भीषण आग लगने के कारण यहां के 1,600 से अधिक निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्पेन के समाचार पत्र 20मिनटोस में जारी रिपोर्ट में बताया गया कि अधिकारियों ने वालेंसियन समुदाय के कास्टेलॉन प्रांत के नौ शहरों और पड़ोसी प्रांत टेरुएल के दो शहरों से लोगों को निकालने का आदेश दिया है।

वालेंसियन प्रशासन के अध्यक्ष ज़िमो पुइग ने कहा कि इन दो प्रांतों के जंगलों की लगभग 2,470 एकड़ जमीन भीषण आग की चपेट में आ गयी है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए चार सौ अग्निशामक रात भर कड़ी मेहनत करेंगे और यदि मौसम ठीक रहा तो 18 विमान सुबह बचाव दल में शामिल होंगे।

रिपोर्ट में कहा गया कि वालेंसिया के अधिकारियों ने आपातकालीन स्थितियों के लिए एक विशेष सैन्य इकाई से आग बुझाने में मदद की अपील की, जिसके बाद, सैन्य इकाई ने आग बुझाने के लिए अपने करीब 74 सैन्य कर्मियों, 19 कारों और 12 दमकल ट्रकों को तैनात किया। क्षेत्र के गृह मंत्रालय के प्रमुख सल्वाडोर अलमेनार ने बताया कि दो महीने तक बारिश नहीं होने के कारण यह आग लगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *