September 25, 2024

UP, उत्तराखंड और पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश, दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम

0

 नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड और पंजाब समेत देश के उत्तर पश्चिम राज्यों में मौसम शुक्रवार से सुहावना है। आज भी कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग के मुताबिक, सिर्फ उत्तर पश्चिम ही नहीं  मध्य भारत के छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और दक्षिण भारत के तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल आंध्रप्रदेश और कर्नाटक के कई हिस्सों में ओलीावृष्टि के साथ तेज बारिश हो सकती है।

आईएमडी का अनुमान है कि मार्च महीने के आखिरी सप्ताह तक राजधानी दिल्ली में मौसम यूं ही रहने वाला है। अगले कुछ दिन दिल्ली की जनता को धूप से राहत मिलने वाली है। दिल्ली में कल छिटपुट बारिश के बाद आज आसमान में आंशिक तौर पर बादल रहने का अनुमान है। वहीं, देश के किसी भी राज्य में अगले पांच दिन हीट वेव नहीं रहने की संभावना है।

इन राज्यों में भारी बारिश
आईएमडी का पूर्वानुमान है कि 24 मार्च को उत्तर पश्चिमी राज्यों में शाम से बारिश जारी रही। इन राज्यों में उत्तराखंड, हिमाचल और यूपी का वेस्ट इलाका शामिल है। आईएमडी का कहना है कि हिमालयी राज्यों में आज भी ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश की संभावना है। सेंट्रल राज्यों में छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्यप्रदेश में आज और कल बारिश की संभावना है। वहीं, दक्षिण भारतीय राज्यों की बात करें तो कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में 24 से 26 मार्च तक गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है। जबकि तेलंगाना में आज भारी से भारी बारिश हो सकती है। नॉर्थ ईस्ट राज्यों की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 26 और 27 मार्च को भारी बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। पूर्वी राज्यों में झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा के कई इलाकों में 27 मार्च तक बारिश जारी रह सकती है।

इन राज्यों में चेतावनी
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आज उत्तराखंड, विदर्भ और तेलंगाना में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन राज्यों में आज बिजली गिरने और आंधी की भी चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी ने यही चेतावनी 26 मार्च के लिए छत्तीसगढ़ के लिए जारी की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *