September 25, 2024

तेजस्वी यादव हाजिर हों! लैंड फॉर जॉब स्कैम में आज CBI करेगी पूछताछ

0

नई दिल्ली
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से शनिवार (25 मार्च) को सीबीआई पूछताछ करेगी। यह पूछताछ नई दिल्ली स्थित सीबीआई के मुख्यालय में होनी है। इस वजह से सीबीआई ने उन्हें नई दिल्ली बुलाया है। पूछताछ का यह सिलसिला सुबह 11 बजे से शुरू होगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पूछताछ कितने देर तक चलेगी, लेकिन इसके शाम तक चलने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि तेजस्वी से पूछताछ में सवालों की लंबी फेहरिस्त होने की संभावना है।

इस दौरान सीबीआई की जांच टीम उनसे नौकरी के बदले जमीन देने को लेकर हुए घोटाले को लेकर पूछताछ करेगी। उन्हें इस घोटाले के बारे में कितनी जानकारी है। किन लोगों से कितने पैसे लेकर नौकरी दी गई। उनकी भूमिका पूरे मामले में क्या रही है। घोटाले के पैसे उन कंपनियों में भी डाले गये, जिनमें वे निदेशक हैं। अवैध तरीके से पैसे के लेनदेन और जमीन के पूरे हेरफेर से जुड़े तमाम मामलों पर विस्तृत पूछताछ होगी। गौरतलब है कि सीबीआई पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वे इस बार तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं करेगी। उनका सिर्फ बयान दर्ज किया जाएगा।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट में पूछताछ में छूट के लिए अर्जी दी थी। हालांकि उन्हें राहत नहीं मिली थी। उनके वकील ने गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते हुए पेशी से छूट की मांग की थी, लेकिन सीबीआई की ओर से सिर्फ पूछताछ का भरोसा दिया गया। इसके बाद वह 25 मार्च को पेशी के लिए तैयार हुए।

तेजस्वी यादव के वकील ने कोर्ट को बताया था कि वह बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं और बजट पेश करने की तैयारी चल रही है। इसपर सीबीआई के वकील ने कहा कि उन्हें शनिवार को पेश होने के लिए कहा जाए। तेजस्वी के वकील ने भी जवाब दिया और कहा कि उनके मुवक्किल को सीबीआई गिरफ्तार कर लेगी। हालांकि, सीबीआई के वकील ने इस आशंका को खारिज कर दिया और सिर्फ पूछताछ का भरोसा दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *