September 25, 2024

कॉनमैन किरण पटेल के साथ गिरफ्तार हुआ अधिकारी का बेटा, गुजरात CM ऑफिस में कार्यरत पिता ने दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली
जम्मू कश्मीर में खुद को पीएमओ का आधिकारी बताने वाले कॉनमैन किरण पटेल के साथ बेटे का नाम जुड़ने पर गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले अधिकारी का नाम हितेश पंड्या है। पंड्या पिछले 22 सालों से गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थे। पंड्या ने पांच मुख्यमंत्रियों का कार्यकाल देख लिया था। यहां पंड्या ने केशुभाई पटेल, नरेंद्र मोदी, आनंदीबेन पटेल, विजय रूपानी और भूपेंद्र पटेल सहित पांच मुख्यमंत्रियों के अधीन काम किया। गौरतलब है कि इस कॉनमैन किरण पटेल मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें जय सीतापारा और अमित पंड्या का नाम शामिल है। अमित पंड्या हितेश पंड्या का बेटा है। कॉनमैन किरण पटेल  के साथ बेटे का नाम आने के बाद द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पांड्या ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री (भूपेंद्र पटेल) को सौंप दिया है। किसी ने मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा। पंड्या ने कहा कि मुझे लगा कि इस्तीफा दे देना चाहिए। इस्तीफा देने के बाद पंड्या ने बताया कि वो अपना बाकी काम 31 मार्च तक समाप्त कर और कार्यालय से मुक्त हो जाएंगे।

इससे पहले, अपने इस्तीफे से घंटों पहले पंड्या ने स्वीकार किया कि पंड्या के 43 वर्षीय बेटे अमित ने इस महीने किरण पटेल के साथ बिजनेस के लिए  सहमति से जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था। अमित और जय सीतापारा नामक एक अन्य व्यक्ति किरण पटेल के साथ थे जब उन्हें इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था। मामले में पूछताछ के लिए अमित और सीतापारा को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुलाया है।

पंड्या के अनुसार, किरण पटेल के खिलाफ मामले में अमित निर्दोष है और वो गवाह भी है। अपने बेटे के मौजूदा पते के बारे में पूछे जाने पर पांड्या ने कहा, 'वह वास्तव में कश्मीर में है। और मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि उन्हें (जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा) गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था। पांड्या के मुताबिक, उनका बेटा अपनी फर्म सेफ सॉल्यूशन के जरिए सीसीटीवी कैमरे जैसे घरेलू सुरक्षा उपकरणों का कारोबार करता है। पंड्या ने यह भी कहा कि मामले में गिरफ्तार हुआ अमित अमित बीजेपी से जुड़ा रहा है और गुजरात के नॉर्थ जोन में पार्टी के सोशल मीडिया सेल के संयोजक था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *