September 25, 2024

‘कांग्रेस देश की समस्‍या है, पर कांग्रेस की समस्‍या राहुल गाँधी ‘ -CM शिवराज

0

भोपाल.
 

लोकसभा (Lok Sabha) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सदस्यता रद्द होने के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोला है. सीएम शिवराज ने कहा कि, 'आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं. राहुल गांधी आपने उस समय अपने मुंह पर ताला क्यों नहीं लगाया, जब आपने पीएम मोदी, मोदी जाति के बारे में अपमानजनक बातें कही? आपने ओबीसी का अपमान किया. आपको ओबीसी के अपमान का हक किसने दिया? क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है?'

दरअसल, शुक्रवार को राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद देश भर के नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. वहीं विपक्ष में एकजुटता और केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ आक्रोश दिखाई दे रहा है. दूसरी तरफ बीजेपी के नेताओं ने इस कार्यवाही को जायज ठहराया है. बीजेपी ने इसे संविधान के अनुरूप बताया है. ऐसे में इस मसले को लेकर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है. सीएम सिवराज ने कहा कि असल बात तो यह है कि आज कांग्रेस देश के लिए समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं.

    आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं। राहुल गांधी जी, आपने उस समय अपने मुंह पर ताला क्यों नहीं लगाया, जब आपने मोदी जी, मोदी जाति के बारे में अपमानजनक बातें कही?

    आपने ओबीसी का अपमान किया। आपको ओबीसी के अपमान का हक किसने दिया? क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है?

‘आपने ओबीसी का अपमान किया’

राहुल गांधी को लेकर सीएम शिवराज से पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं। राहुल गांधी जी, आपने उस समय अपने मुंह पर ताला क्यों नहीं लगाया, जब आपने मोदी जी, मोदी जाति के बारे में अपमानजनक बातें कही? आपने ओबीसी का अपमान किया। आपको ओबीसी के अपमान का हक किसने दिया? क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है?।

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे: सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘राहुल गांधी जी, यह ताला आपके मुंह पर तब लगना चाहिये, जब आपने न्यायपालिका का अपमान किया था। आपने कहा कि मैं दुर्भाग्य से सांसद हूं। संसद का अपमान किया। आपने संसद सदस्य रहते हुए कुछ कहने के बाद जिस ढंग से आंख मारी थी, वो पूरे हिन्दुस्तान ने देखी थी। क्या यह सांसद की गरिमा है?।

राहुल जी, आप पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं। आपने पंजाब और यूपी के युवाओं का मजाक उड़ाया, मंदिर में जाने वालों को छेड़खानी करने वाला बताया। सर्जिकल स्ट्राइक और सेना पर भी आपने सवाल उठाया। जब श्री मनमोहन सिंह जी प्रधानमंत्री थे, तब आपने ऑर्डिनेंस फाड़कर उनका अपमान किया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘राहुल जी, यह ताला आपके और कांग्रेसियों के मुंह पर क्यों नहीं लगा? आज ताला लगाने की नौटंकी कर रहे हैं। सही बात यह है कि आज कांग्रेस देश के लिए समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं।’

बता दें कि सीएम शिवराज भी इस मामले में लगातार राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ मुखबर बने हुए हैं। जबकि मध्य प्रदेश में राहुल गांधी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने हैं, जिससे प्रदेश की सियासत भी गर्माई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *