September 25, 2024

प्रदेश में बीजेपी चुनावी मोड में, अब हर हफ्ते कम से कम एक VIP मूवमेंट

0

भोपाल

चुनावी मोड में आ चुकी बीजेपी अब मध्यप्रदेश में 2018 की गलती नहीं दोहराना चाहती है। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और केंद्रीय मंत्रियों के दौरे अब लगातार तेज होंगे। अब हर हफ्ते कम से कम एक बड़ा नेता मध्यप्रदेश के दौरे पर आएगा और लोकसभा के पहले यहां पीएम मोदी के नाम पर विधानसभा चुनाव में वोट के लिए कैम्पेनिंग करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शनिवार को छिंदवाड़ा दौरे के बाद 30 मार्च को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और 31 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा संभावित माना जा रहा है। हालांकि अभी तक पीएम मोदी के दौरे को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई नहीं कह रहा लेकिल सिंह का दौरा फाइनल माना जा रहा है। वे यहां रक्षा संबंधी बैठक में शामिल होंगे।

इसके बाद यहां अप्रेल माह में पार्टी के केंद्रीय नेताओं के दौरे के प्लान तैयार करने का काम भी शुरू हो गया है। इन केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठकें भोपाल के साथ प्रदेश के उन जिलों में कराने पर फोकस है जहां पार्टी को सर्वे और अन्य रिपोर्ट के आधार पर मूवमेंट तेज करने के संकेत मिले हैं। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री शाह का एक माह के भीतर यह दूसरा मध्यप्रदेश दौरा है। वे 24 फरवरी को सतना आए थे और एक दिन रुककर वापस लौटे थे।

24 अप्रेल को पीएम का दौरा तय
उधर सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को भोपाल आएंगे। उनका दौरा पहले इंदौर संभाग में कराने की तैयारी थी लेकिन अब भोपाल में ही सभा को संबोधित करेंगे। सूत्र बताते हैं कि इस दिन पंचायत राज दिवस पर देश भर की पंचायतों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाता है। इसके लिए एक हफ्ते पहले से कार्यक्रम शुरू हो जाते हैं और 24 अप्रेल को जिस राज्य में कार्यक्रम होता है वहां पीएम खुद पहुंचते हैं। इस बार का 24 अप्रेल का दौरा एमपी में होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *