September 24, 2024

CWIके नए अध्यक्ष बने किशोर शैलो, दो साल का होगा कार्यकाल

0

सेंट जॉन्स
डॉ. किशोर शैलो को क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। शैलो रिकी स्केरिट की जगह लेंगे। वहीं, अजीम बसरथ को नया उपाध्यक्ष चुना गया है। दोनों का करार दो साल का होगा। एंटीगुआ में आयोजित सीडब्ल्यूआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में अध्यक्ष पद का चुनाव आयोजित किया गया था।

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व प्रबंधक स्केरिट ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, मैंने अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। मैंने फिर से चुनाव नहीं लड़ा। मैंने हमेशा कहा कि मेरे लिए चार साल काफी होंगे।

डॉ शैलो ने कहा, क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से, मैं निवर्तमान अध्यक्ष रिकी स्केरिट को हमारे प्रिय क्रिकेट में उनके नवीनतम योगदान के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने हमारे जीवनकाल में सबसे चुनौतीपूर्ण समय में से एक, कोविड महामारी में विशिष्टता और गर्व के साथ सेवा की है। उनका कार्यकाल निश्चित रूप से हमें सही दिशा में ले गया है।

उन्होंने आगे कहा, शेयरधारकों द्वारा दिखाया गया जबर्दस्त विश्वास उत्साहजनक है। पूरी चुनावी प्रक्रिया में मेरा समर्थन करने के लिए मैं उनके और सभी हितधारकों के प्रति गहरा आभार व्यक्त करता हूं। मेरा दर्शन एकता और समावेशिता में से एक है। इसके लिए केवल अगर हम अपने संसाधनों और प्रयासों को एक साथ जोड़ते हैं तो वेस्टइंडीज क्रिकेट एक क्रिकेट राष्ट्र के रूप में कोई सार्थक उन्नति करेगा।

सीडब्ल्यूआई के लिए अगले 18 महीने व्यस्त रहने वाले हैं क्योंकि वेस्टइंडीज जून 2024 में ट्वेंटी20 विश्व कप का सह-मेजबान होगा।

बता दें कि स्केरिट सेंट किट्स और नेविस से हैं। उन्होंने मार्च 2019 में तत्कालीन अध्यक्ष डेव कैमरन को हराकर सीडब्ल्यूआई की कमान संभाली थी। उन्होंने खुले तौर पर घोषणा की थी कि वह तीसरा कार्यकाल नहीं लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *