September 24, 2024

राम नवमी को लेकर कलाकारों ने ताजा कीं अनमोल यादें

0

मुंबई

राम नवमी सबसे महत्वपूर्ण हिंदू त्यौहारों में से एक है, क्योंकि यह भगवान राम की जयंती का प्रतीक है। भगवान राम का जन्म चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को हुआ था। राम नवमी से पहले, इन नौ दिनों में देवी दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है और चैत्र नवरात्रि के 9वें दिन, सभी श्रद्धालु भगवान राम के जन्म का महोत्सव मनाते हैं। इसलिए इस पर्व को राम नवमी कहा जाता है।

राम नवमी के अवसर पर जी टीवी की अभिनेत्रियों जैसे ‘भाग्य लक्ष्मी’ से ऐश्वर्या खरे उर्फ लक्ष्मी, ‘मीत’ से आशी सिंह उर्फ मीत, ‘मैं हूं अपराजिता’ से श्वेता गुलाटी उर्फ मोहिनी और ‘मैत्री’ से भाविका चौधरी उर्फ नंदिनी ने राम नवमी की अपनी सबसे प्यारी यादें ताजा कीं और यह भी बताया कि इस साल वे इस त्यौहार को कैसे मनाने जा रहे हैं।

भाग्य लक्ष्मी में लक्ष्मी का रोल निभा रहीं ऐश्वर्या खरे ने कहा, नवरात्रि सबसे शुभ त्यौहारों में से एक है और हम सभी इसे बड़े विश्वास और परंपरा के साथ मनाते हैं। हर साल हम सभी देवी-देवताओं की कथा सुनते हैं और उनसे जीवन के महत्वपूर्ण सबक सीखते हैं। मीत में मीत हुड्डा का रोल निभा रहीं आशी सिंह ने कहा, बचपन में हम पूरी रात जागते थे, क्योंकि पास में एक मंदिर था जहां जोरदार उत्सव होता था।

मैंने इन यादों को संजोकर रखा है और ये हमेशा मेरे लिए खास रहेंगी। ‘मैं हूं अपराजिता’ में मोहिनी के रोल में नजर आ रहीं श्वेता गुलाटी ने कहा, चैत्र नवरात्रि और राम नवमी के दौरान, मैं उपवास रखती हूं और यह सबसे दिव्य भावनाओं में से एक है। मैंने इस त्यौहार के बारे में अपनी मां से जाना है और तब से मैं इसके रीति-रिवाजों का पालन कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *