September 24, 2024

सात सौ फरियादियों की समस्याएं सुन सीएम योगी ने दिए यह खास निर्देश

0

गोरखपुर
तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में लगे जनता दरबार में आए सात सौ लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम ने सभी की समस्याओं का संज्ञान लिया एंव संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सीएम ने मंगलवार को गोरखपुरवासियों को लगभग चार हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी । सीएम बुधवार को कुशीनगर में चार सौ करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। दूर- दूर से आए फरियादी जनता दरबार में दूर- दूर से आए फरियादी सुबह से ही सीएम के आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही सीएम जनता दरबार में आए मानो फरियादियों की उनकी समस्या का समाधान मिल गया हो। सीएम एक- एक कर फरियादियों के पास गए और उनकी समस्या जानी।

जमीन से खाली हो अवैध अतिक्रमण इस दौरान जमीन विवाद से संबंधित ज्यादा मामले सीएम के सामने आए। सीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी की भी जमीन पर अवैध कब्जा नहीं रहना चाहिए। भू- माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाए। शहर या गांव कही की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को रोका जाए।

इलाज के लिए मिलेगा धन जमीन विवाद के बाद सर्वाधिक मामले इलाज के लिए धन की मांग को लेकर आए। इनका संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि आप सभी की मांग पूरी होगी। किसी भी मरीज का इलाज धन के अभाव में नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन सभी की सूची तैयार कर आगे की प्रक्रिया जल्द शुरु की जाए। गंभीरता से ले समस्याओं को इसके साथ ही जनता दरबार में कई अन्य मामले भी आए। सीएम ने सभी को गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों को इनकी समस्याओं का त्वरित निदान करने को कहा। सीएम ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से ले। उनकी समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निवारण करें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *