September 23, 2024

रैली में आने के बदले बांटे 500 रुपये के नोट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का वीडियो वायरल

0

बेंगलुरु

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए आज चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करेगा। इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार विवादों में घिर गए हैं। उन्हें मांड्या जिला के बेवीनाहल्ली में 500 रुपये के नोटों की बारिश करते हुए देखा गया है। उन्होंने श्रीरंगपट्टण में 'प्रजा भवानी यात्रा' के दौरान यह काम किया।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख डी के शिवकुमार पर भाजपा विधायकों को उन निर्वाचन क्षेत्रों में टिकट का लालच देने का आरोप लगाया है, जहां कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "केपीसीसी अध्यक्ष डी के शिवकुमार पिछले दो-तीन दिनों से हमारे विधायकों को उन सौ निर्वाचन क्षेत्रों में फोन कर रहे हैं जहां उन्होंने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। वह कह रहे हैं कि यदि आप (भाजपा विधायक) कांग्रेस में शामिल होते हैं तो हम आपको टिकट देंगे।" पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस के नेता निराश हैं, उनके पास सही उम्मीदवार नहीं हैं, इसलिए वह (शिवकुमार) हमारी पार्टी के लोगों को बुला रहे हैं। इससे पता चला है कि कांग्रेस पार्टी दिवालिया हो चुकी है।"

कांग्रेस ने 25 मार्च को अपने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है और अभी सौ सीटों के लिए टिकटों की घोषणा की जानी है। कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा क्षेत्र हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed