September 23, 2024

हिंडनबर्ग के बाद अडानी ग्रुप पर एक और मुसीबत? इन 2 कंपनियों के निवेशकों के लिए खतरे की घंटी!

0

नई दिल्ली

 हिंडबनर्ग (Hindenberg Report) का तूफान अभी थमा ही था कि अडानी ग्रुप (Adani Group) की 2 कंपनियों के लिए फिर से खतरे की घंटी बज गई है। रेटिंग एजेंसी फिच (Fitch rating) ने कहा है कि अडानी ग्रुप की 2 कंपनियां प्रशासनिक तौर पर लापरवाही की वजह से हाई कन्टेजन रिस्क में हैं। फिच ने ग्रुप की कंपनियों को ‘बीबीबी’ रेटिंग दी है। बता दें, यह नई रिपोर्ट मंगलवार को समाने आई है।
 

कौन सी हैं दो कंपनियां?

रेटिंग एजेंसी फिच ने जिन 2 कंपनियों को हाई हाई कन्टेजन रिस्क में रखा है, वो 2 कंपनियां अडानी ट्रांसमिशन और अडानी पोर्ट्स है। फिच के अनुसार रिस्क फाइनेंशिएल फ्लेक्सिबिलिटी को प्रभावित कर सकता है। हिंडबनर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में काफी गिरावट देखने को मिली थी। समूह की कंपनियों उसे बुरे दौर से धीरे-धीरे बाहर निकल रही हैं।
 
शेयर बाजार कैसा रिएक्ट कर रहा है?

सुबह 9.40 मिनट पर बीएसई में अडानी पोर्ट्स के शेयर 2.62 प्रतिशत की तेजी के साथ 609.05 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। बुधवार को कंपन के शेयर 590 रुपये पर ओपन हुए थे। बीते एक महीने की बात करें तो अडानी पोर्ट्स के शेयरों में 3 प्रतिशत के आस-पास ही तेजी देखने को मिली है। वहीं, अडानी ट्रांसमिशन की स्थिति आज भी खराब है। कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 965 रुपये के लेवल पर आ गए हैं। बता दें, इस सप्ताह लगातार तीसरे दिन अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में लोअर सर्किट लगा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *