September 23, 2024

ग्रीस में दो पाकिस्तानी गिरफ्तार, इजराइल के होटल पर आतंकी हमले की थी तैयारी

0

ग्रीस
ग्रीस में दो पाकिस्तान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक ज्यूस पर आतंकी हमले की तैयारी कर रहे थे, साथ ही ये लोग ग्रीस में इसराइली लोगों को अपना निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन ग्रीस प्रशासन ने इन लोगों के इरादों पर पानी फेर दिया है। ग्रीक पुलिस की एंटी टेररिस्ट डिविजन और देश की खुफिया एजेंसी सर्विसेज ने इस पूरे आतंकी षड़यंत्र को विफल कर दिया ग्रीस पुलिस के अनुसार आतंकी नेटवर्क ग्रीस में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे, इनका निशाना निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारना था, साथ ही ये लोग देश की सुरक्षा को भी चुनौती देना चाहते थे।

ग्रीक पुलिस ने कहा कि दो विदेशियों को गिरफ्तार किया गया है और इनका निशाना बड़े संदेश देना था। ग्रीस पब्लिक ऑर्डर मिनिस्टर ताकिस थियोडोरिकाकोस ने दोनों विदेशी नागरिकों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर बताई है। इसे भी पढ़ें- दिल्ली के छावला गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका खारिजइसे भी पढ़ें- दिल्ली के छावला गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका खारिज मंत्री ने बताया कि इस आतंकी साजिश के पीछे मास्टरमाइंड पाकिस्तान नागरिक है जो इरान में रह रहा है। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि इन लोगों का निशाना ज्यूस रेस्टोरेंट था।

 ग्रीक पुलिस के अनुसार इस आतंकी गुट के लोगों ने कथित रेस्टोरेंट को अपना निशाना बनाया था और इसको लेकर इन लोगों को निर्देश प्राप्त हुए थे। ग्रीक पुलिस ने कहा कि नेटवर्क और लोगों की भर्ती करने की तैयारी कर रहा था, ताकि इस मिशन को सफल बनाया जा सके। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने ग्रीक प्रशासन की इस मामले में मदद की और आतंकी नेटवर्क की प्रशासन को जानकारी दी थी। इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी करके कहा गया कि जांच में यह बात सामने आई है कि जिस नेटवर्क ने ग्रीस में यह हमला करने का निर्देश दिया था, वह ईरानी नेटवर्क है जोकि कई देशों में फैला हुआ है। इजराइल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने ट्वीट करके लिखा, ग्रीक सरकार का शुक्रिया और खुफिया विभाग का धन्यवाद जिनकी मदद से ज्यूस और इजाराइल के लोगों पर आतंकी हमले को टाला जा सका।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *