September 23, 2024

यूपी के मेरठ में ज्वैलरी शॉप में बड़ी वारदात, सुरंग बनाकर 15 लाख की चोरी

0

 मेरठ

मेरठ पुलिस के खुलासे और दावों को धता बताते हुए चोरों ने एक बार फिर सुरंग बनाकर सर्राफ की दुकान में बड़ी चोरी को अंजाम दिया है। नौचंदी क्षेत्र में गढ़ रोड पर नंदन सिनेमा के सामने सर्राफ और आरएसएस के सूरजकुंड नगर बौद्धिक प्रमुख के ज्वैलरी शोरूम में सुरंग बनाकर 15 लाख की चोरी को अंजाम दिया। सुबह वारदात का पता लगा तो व्यापारियों का आक्रोश फूट पड़ा। व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए मौके पर पहुंचे एसपी सिटी और पुलिस फोर्स का जबरदस्त विरोध कर दिया गया। गुस्साए व्यापारी बाजार बंद करा कर करीब चार घंटे तक धरने पर बैठे रहे।

नंदन सिनेमा के सामने गांधी कॉलोनी निवासी पीयूष गर्ग सर्राफ कारोबारी और आरएसएस में सूरजकुंड नगर बौद्धिक प्रमुख हैं। उनका नंदन सिनेमा के सामने गढ़ रोड पर न्यू अंबिका ज्वैलर्स नाम से ज्वैलरी शोरूम है। सोमवार देर रात चोरों का गैंग नाले के रास्ते से सुरंग बनाकर शोरूम के अंदर घुस आया। चोरों ने यहां तिजोरी को गैस कटर से काटने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद बाहर काउंटर और शोकेस में लगी करीब 15 लाख की ज्वैलरी समेट कर चोर फरार हो गए।

सुबह करीब 10 बजे शोरूम खोलने के समय वारदात का पता लगा। पुलिस अफसर मौके पर दौड़े। दूसरी ओर व्यापारियों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर गढ़ रोड पर बाजार बंद करा दिया। व्यापारियों ने मौके पर पहुंचे एसपी सिटी का विरोध कर दिया। पुलिस और फोरेंसिक टीम को अंदर शोरूम में जांच के लिए नहीं घुसने दिया। पुलिस पर लापरवाही, वसूली और व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। वारदात का खुलासा करने और तीन थानेदारों को सस्पेंड करने की मांग की।

सॉरी लिखकर पर्चा छोड़ा

चोरों के गैंग ने दुकान के अंदर एक पर्चा भी लिखकर छोड़ा है, जिस पर सॉरी लिखा है। इसमं यह भी लिखा है कि फर्श काफी मजबूत था। लिखा है कि हमारी मजबूरी है चोरी करने की। माफ कर देना। मेरठ आईजी नचिकेता झा ने बताया कि वारदात का खुलासा करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। मैं खुद मौके पर गया था और इस घटना की समीक्षा की है। हर बिंदु पर काम किया जा रहा है। सर्विलांस और अन्य माध्यम से जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही इस घटना का खुलासा करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *