September 23, 2024

अकबरपुर से जौनपुर सड़क बनेगी फोरलेन, अयोध्या से वाराणसी यात्रा होगी आसान

0

 अंबेडकरनगर

अकबरपुर से जौनपुर 75 किलोमीटर सड़क फोरलेन बनेगी। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 1511 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क को अपनी स्वीकृति प्रदान की। इससे अब वाराणसी जाना आसान हो जाएगा। साथ ही अयोध्या और काशी की दूरी भी कम होगी और यातायात सुगम होगा।

अकबरपुर से जौनपुर तक सड़क अत्यधिक खराब है। स्थानीय लोगों के अलावा सांसद रितेश पांडे ने रैली निकाली थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि बाद में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सड़क की विशेष मरम्मत के लिए 20 करोड़ की स्वीकृति देते हुए धन अवमुक्त कर दिया।इसकी मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है।

इसी बीच पूर्व सांसद एवं जिले के एमएलसी हरिओम पांडे ने पूर्व में स्वीकृत डीपीआर के आधार पर फोरलेन सड़क की स्वीकृति प्रदान करने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजकर अनुरोध किया था। गुरुवार को 1511 करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी। फोरलेन सड़क की स्वीकृति मिलने के बाद अयोध्या से वाराणसी तक यातायात सुगम हो जाएगा।

एमएलसी हरिओम पांडे ने बताया कि अयोध्या से बसखारी तक फोरलेन सड़क पहले से ही बन रही है जो आजमगढ़ होते हुए वाराणसी तक जाती है जबकि अकबरपुर से जौनपुर सड़क बनने के बाद वाराणसी तक फोरलेन सड़क की सुविधा मिल जाएगी क्योंकि वाराणसी से जौनपुर तक पहले ही फोरलेन बन चुकी है। फोरलेन सड़क बनने के दौरान मालीपुर और सुरहूरपुर में बाईपास से बनाया जा सकता है। नए पैकेज के साथ जिले में फोरलेन सड़क की लंबाई 25 किलोमीटर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *