September 23, 2024

‘जय भारत सत्याग्रह ‘ पार्टी प्रभारी और सह प्रभारी को एक महीने तक प्रदेश नहीं छोड़ने की निर्देश

0

भोपाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त होने के बाद देश भर में शुरू हुए जय भारत सत्याग्रह को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल सहित सभी सह प्रभारियों को प्रदेश में ही एक महीने तक रहने के निर्देश मिले हैं। इससे यह साफ हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस को भी पूरी ताकत के साथ इस मुद्दे पर सड़कों पर उतरेगी।  इसके चलते प्रदेश कांग्रेस जल्द ही इस सत्याग्रह की मॉनिटरिंग कमेटी भी बनाएगी। इधर प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों को भी निर्देश मिले हैं कि वे भी एक महीने तक ज्यादा से ज्यादा समय मध्य प्रदेश में ही दें।

प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी करेंगे लगातार दौरे
वहीं प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल और सभी सह प्रभारियों को भी एआईसीसी से निर्देश दिए गए हैं कि वे एक महीने तक प्रदेश में ही रहेंगे। इस दौरान इन्हें प्रदेश भर में दौरा करना होगा। प्रभारी और सभी सह प्रभारी सत्याग्रह के दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाएंगे। सह प्रभारियों के पास जो क्षेत्र हैं वे वहां पर एक महीने उन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। जबकि प्रभारी जेपी अग्रवाल अलग से प्रदेश में दौरे करेंगे।

वार रूम और मॉनिटरिंग कमेटी भी बनेगी
एआईसीसी से आए निर्देश में कहा गया है कि सत्याग्रह को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बार रूम बनाया जाए। जो हर दिन की गतिविधियों को लेकर अपडेट रहेगी और पूरे प्रदेश में यहां पर इस सत्याग्रह को लेकर सूचनाएं ली जाएगी। इस निर्देश के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जल्द ही बार रूम बनाया जाएगा। वहीं यह भी निर्देश हैं कि प्रदेश में राज्य स्तरीय मॉनिटरिंग कमेटी भी बनाई जाए। जो लगातार इस सत्याग्रह की मॉनिटरिंग करेगी।

एससी-एसटी और ओबीसी विभाग देगा धरना
कांग्रेस का एससी-एसटी और ओबीसी विभाग राजधानी में बड़े धरने की तैयारी कर रहा है। संभवता एक अप्रैल को यह धरना हो सकता है। हालांकि इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पर रहेंगे, इसलिए इन्हें धरने की अनुमति मिलना मुश्किल भरा होगा। तीनों विभाग मिलकर बोर्ड आॅफिस चौराहे पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूति पर धरना दे सकते हैं। इसमें प्रदेश कांग्रेस के भी दिग्गज नेता मौजूद रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *