September 23, 2024

अशोक लोहिया श्री सत्यनारायण मंदिर समिति के पुन:अध्यक्ष निर्वाचित

0

राजनांदगांव

श्री सत्यनारायण मंदिर समिति वर्षभर धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रमों को सार्वजनिक रूप से संपन्न करने के लिए प्रसिद्ध है। इस समिति का आगामी तीन वर्ष के कार्यकाल के लिए निर्वाचन श्री सत्यनारायण धर्मशाला में संपन्न हुआ। निर्वाचन कार्य समिति के वरिष्ठ सदस्य अधिवक्ता जुगल किशोर अग्रवाल द्वारा संपन्न कराया गया। सर्व सम्मति से अशोक लोहिया को पुन: आगामी तीन वर्ष के लिए अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद पर हरीश अग्रवाल को भी सर्वानुमति से पुन: निर्वाचित घोषित किया गया।

निर्वाचन पश्चात बैठक में उपस्थित सभी सदस्य नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक लोहिया एवं कोषाध्यक्ष हरीश अग्रवाल को लेकर श्री सत्यनारायण मंदिर पहुंचे। वहां सभी ने भगवान श्री सत्यनारायण का आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर के आचार्य पंडित कालू महाराज ने दोनो नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का पुष्प हार पहनाकर आशीर्वाद प्रदान करते हुए समिति के द्वारा नित नए कार्यक्रमों के माध्यम से मंदिर की प्रतिष्ठा में में उतरोतर प्रगति की कामना की।
श्री लोहिया ने सभी सदस्यों के प्रति पुन: विश्वास प्रकट करते हुए अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी तीन वर्षो में समिति को नई ऊंचाईयों की ओर ले जाने का भरकस प्रयास करूंगा, जिसमे सभी की भागीदारी सुनिश्चित होगी। समिति के अन्य पदाधिकारियों का मनोनयन अध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष द्वारा दस दिनों में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *