September 23, 2024

डेविस कप में स्पेन की भिड़ंत सर्बिया से, क्रोएशिया से खेलेगा अमेरिका

0

लंदन
 दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज और दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की डेविस कप में भिड़ंत देखने को मिल सकती है क्योंकि स्पेन और सर्बिया को इस टीम टेनिस टूर्नामेंट के ग्रुप सी में रखा गया है। स्पेन सितंबर में वेलेंसिया में ग्रुप सी की मेजबानी करेगा जिसमें उसके और सर्बिया के अलावा चेक गणराज्य और दक्षिण कोरिया को भी रखा गया है।

ग्रुप डी में अमेरिका का सामना दो बार के चैंपियन क्रोएशिया से होगा जबकि ग्रुप की दो अन्य टीम फिनलैंड और नीदरलैंड हैं। इस ग्रुप की मेजबानी क्रोएशिया करेगा लेकिन शहर और स्थल की घोषणा अभी नहीं हुई है। पिछले साल पहली बार खिताब जीतने वाले कनाडा को मेजबान इटली, स्वीडन और चिली के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

ग्रुप बी में मेजबान ब्रिटेन, पिछले साल के उप विजेता ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और स्विट्जरलैंड को जगह मिली है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम अंतिम आठ टूर्नामेंट में जगह बनाएंगी जो स्पेन के मलागा में नवंबर में खेला जाएगा।

स्पेन ने पिछले साल ग्रुप चरण में सर्बिया को हराया था लेकिन तब जोकोविच और स्पेन के रफेल नडाल दोनों ने ही उस मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया था। जोकोविच को पछाड़कर इस महीने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने अल्कारेज पिछले साल स्पेन टीम का हिस्सा थे लेकिन सर्बिया के खिलाफ नहीं खेले थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *