September 23, 2024

कमल हासन ने छोड़ी फिल्म, छप गए थे पोस्टर, सनी देओल ने किया काम, बॉक्स आफिस पर ले आई जलजला

0

मुंबई।

बॉलीवुड में कब किसके हाथ कौनसी मूवी लग जाए कहा नहीं जा सकता। कई बार ऐसा भी होता है जब एक्टर्स की एक गलत चॉइस उन पर भारी पड़ जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ था साउथ के बड़े एक्टर कमल हासन के साथ, उन्होंने राजकुमार संतोषी  की एक फिल्म नहीं की जो बाद में हिट साबित हुई। इस फिल्म में जब सनी देओल ने काम किया तो उनकी किस्मत पलट गई।

फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी 15 नवम्बर 1996 को फिल्म घातक  लेकर आए थे। स्टोरी लाइन के कारण यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। फिल्म 44 करोड़ का बिजनेस कर उस साल की चौथी हाइएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बनी थी। फिल्म से सबसे ज्यादा फायदा यदि किसी को हुआ था तो वह थे लीड एक्टर सनी देओल। लेकिन यदि किस्मत साथ नहीं देती तो यह फिल्म उनके हाथ नहीं लगती। एक्शन फिल्म घातक के लिए राजकुमार संतोषी की पहली चॉइस साउथ के सुपर स्टार कमल हासन थे। कमल हासन से फिल्म को लेकर बातचीत भी हो गई थी। लंबे ब्रेक के बाद वे इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में वापसी करने वाले थे। ऐसे में संतोषी की ओर से पोस्टर छपवा दिए गए थे, जिस पर लिखा था वेलकम बैक टु हिंदी स्क्रीन। लेकिन बाद में किन्हीं कारणों से वे इस प्रोजेक्ट से दूर हो गए और उनके हाथ से एक हिट फिल्म निकल गई।

जब कमल हासन इस फिल्म से दूर हुए तो राजकुमार संतोषी खासे निराश हो गए। इसके बाद संतोषी यह विचार करने लगे कि किसे इस एक्शन फिल्म में लिया जाए। उन्होंने 1990 में घायल और 1993 में दामिनी सनी देओल के साथ बनाई थी। ऐसे में उन्होंने सनी को एक बार फिर अप्रोच किया और उन्हें भी स्क्रिप्ट पसंद आई। सनी ने काफी अच्छे से अपना किरदार निभाया और उनके लिए फिल्म जैकपॉट साबित हुई। फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री, अमरीश पुरी और डैनी अहम भूमिका में नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *