September 22, 2024

फंड रोका, एक साल में 160 टीमें भेजी, ममता बनर्जी बोलीं- बीजेपी को हराने सभी को करूंगी एकजुट

0

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने एक बयान में कहा कि पिछले 30 महीनों में सरकार के निर्देश पर 160 केंद्रीय टीमों को बंगाल भेजा गया। यही नहीं राज्य को 63 केंद्रीय योजनाओं के लिए मिलने वाले धन पर भी रोक लगाई गई। ममता ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के प्रसिद्ध दिल्ली चलो नारे को याद किया और बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए यही नारा बुलंद किया। कहा कि मैं सभी को एकजुट करूंगी और आप हमे 2024 में नहीं हरा पाएंगी।

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रामनवमी के मौके पर केंद्र सरकार पर हमला बोला। 80 साल पहले नेताजी सुभाष बोस के प्रसिद्ध "दिल्ली चलो" नारे को याद करते हुए बनर्जी ने बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वही नारा बुलंद किया। उन्होने कहा कि 100-दिवसीय कार्यक्रम और अन्य केंद्रीय योजनाओं में आम लोगों के अधिकारों को बहाल करने और भेदभाव को रोकने के लिए वो ऐसा करेंगी।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को रामनवमी के मौके पर रमजान के महीने में मुसलमानों पर कथित तौर पर हमला करने के लिए हावड़ा में बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर 160 केंद्रीय टीमों को पिछले एक साल में बंगाल भेजा गया है और बंगाल को सभी फंड रोक दिए गए हैं।" उन्होंने कहा, "वे (बीजेपी) हमारे संविधान और हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों को ध्वस्त करना चाहते हैं।"

बनर्जी ने केंद्रीय भाजपा नेतृत्व की ओर इशारा करते हुए कहा, "मैं सभी को एकजुट करूंगी और आप हमें कभी भी तोड़ नहीं पाएंगे और हमें 2024 में हरा नहीं पाएंगे।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed