September 22, 2024

विधानसभा चुनाव से पहले “बेरोजगारी भत्‍ता योजना” CM बघेल का बड़ा दांव

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूबे में 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता का ऐलान किया है। ट्विटर पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा," छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है।'' उन्होंने लिखा- हमारा हाथ, युवाओं के साथ।

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता का नियम 1 अप्रैल से लागू होगा। सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर चुके थे। अप्रैल में कब्भी भी रजिस्ट्रेशन करने पर मासिक 2500 भत्ता 1 अप्रैल से देय होगा। इसके लिए पूरी कार्ययोजना तैयार की गई है।

सूबे के CM भूपेश बघेल ने घोषणा करते हुए लिखा कि कांग्रेस सरकार की ये योजना युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगी। अभ्यर्थियों को मासिक भत्ते के जिरए आर्थिक सहयता मिलेगी ताकि वो अपनी पढाई जारी रख सकें।

छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में चुनाव होने हैं। ऐसे में भूपेश बघेल की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार हर वर्ग को लुभाने के लिए ऐलान कर रही है। इस साल की शुरुआत से ही सरकार एक्शन मोड में है वहीं विपक्ष लगातार भूपेश बघेल पर हमलावर रहा है। ऐसे में अपने पुराने वादे का ऐलान करने के बाद कांग्रेस अपनी स्थिति मजबूत करने में कामयाब हो सकती है। 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता का ऐलान किया गया है। कांग्रेस इससे पहले बजट सत्र में कई अहम् योजनाओं की शुरुआत कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed