September 22, 2024

पंचायत चुनाव को लेकर बैठक के बाद TMC कार्यकर्ताओं पर फायरिंग, 1 की मौत, 2 घायल

0

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में टीएमसी कार्यकर्ता पर फायरिंग हुई। हमले में एक की मौत हो गई जब दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब पंचायत उम्मीदवारों की सूची को लेकर पार्टी की बैठक के बाद टीएमसी कार्यकर्ता बाहर निकल रहे थे। घटना चुटियाखोर ग्राम पंचायत के जिनजापुर की है। जहां पंचायत चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही थी। बैठक समाप्त होने के बाद जब टीएमसी कार्यकर्ता बाहर निकल रहे थे तो अचानक फायरिंग हुई। गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए। घायल हुए लोगों में से एक ने बाद में दम तोड़ दिया। घायलों के स्थानीय चिकित्सालय पहुंचाया गया है।

वहीं हावड़ा में बृहस्पतिवार को दूसरी बड़ी घटना सामने आई। जिसमें रामनवमी शोभायात्रा पर एक समुदाय विशेष की ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई। रैली हावड़ा के सांकराइल जिले में निकाली गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक राम नवमी के जुलूस के दौरान कई लोग हथियारों से लैस थे। यह रैली हावड़ा के सांकराइल जिले में निकाली गई थी जहां राम नवमी के जुलूस के दौरान कई लोग हथियारों से लैस थे।

इन घटनाओं को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा मुस्लिम बहुल इलाकों से जुलूस निकालने के बारे में दक्षिणपंथी संगठनों को आगाह किया था। सीएम ने कहा, "मैंने पहले भी कहा है कि अगर आप रामनवमी की रैली निकालते हैं तो हिंसा हो सकती है। यह वह समय है जब मुसलमान रमजान मनाते हैं और किसी गलत काम में शामिल नहीं हो सकते। मैंने सुना है कि हावड़ा में दंगा हुआ था।" सीएम ने आगे कहा, "आपको रैली निकालने से किसी ने नहीं रोका। मैंने सुना है कि उन्होंने हावड़ा में कुछ किया है। मैं उन्हें मुंहतोड़ जवाब दूंगी। स्वेच्छा से वे एक समुदाय को वंचित कर रहे हैं। आज जो भी दंगे कर रहे हैं उन्हें ध्यान से सुनने की जरूरत है, वे बख्शे नहीं जाएंगे।"
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed