September 22, 2024

श्रीलंका टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं कर पाई क्वालीफाई

0

नईदिल्ली.

श्रीलंका की टीम को भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई है। न्यूजीलैंड के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका की टीम को 2-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा और एक मैच बारिश में धुल गया। इसी के साथ टीम के सीधे वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का सपना टूट गया। हालांकि, अभी भी टीम के पास वर्ल्ड कप खेलने का मौका है।

दरअसल, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग के तहत खेली गई थी, जो दोनों देशों की आखिरी सुपर लीग सीरीज थी। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था, लेकिन श्रीलंका के पास आखिरी मैच जीतकर सीधे प्रवेश करने का मौका था, लेकिन टीम इसमें चूक गई। सीरीज के तीनों मैच श्रीलंका की टीम ने बुरी तरह गंवाए हैं। तीसरे मैच में टीम को 6 विकेट से हार मिली।

क्या हो गई टूर्नामेंट से बाहर?  

आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें खेलने वाली हैं और इस टूर्नामेंट के लिए 7 टीमों ने अब तक क्वालीफाई कर लिया है। वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग के तहत अंकतालिका में शीर्ष 8 पर रहने वाली सभी टीमों को क्वालीफाई करने का मौका मिलना था। श्रीलंका की टीम ने 31 मार्च 2023 को खत्म हुए इस चक्र के बाद अंकतालिका में 9वां स्थान हासिल किया है।

इस तरह श्रीलंका की टीम सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई है, लेकिन टीम को क्वालीफायर्स के जरिए फिर से टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा, जो जून 2023 में खेले जाएंगे। वहीं, अब आखिरी पायदान के लिए वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की लड़ाई है। वेस्टइंडीज की टीम ने अपने सभी मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के दो मुकाबले बाकी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed