September 23, 2024

दुर्लभ बीमारी से पीड़ित बालिका के सहयोग के लिए अभिनेता सोनू सूद ने किया ट्वीट

0

दंतेवाड़ा

जिले के गीदम ब्लाक के ग्राम बेंगोफर निवासी आदिवासी बालिका जागेश्वरी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। जीन के म्यूटेशन या खराबी के कारण उसकी त्वचा पेड़ की छाल की तरह सख्त होने लगी है, जिसे मेडिकल भाषा में इस जेनेटिक बीमारी को इक्थायोसिस स्टिरिक्स कहा जाता है।

बालिका जागेश्वरी की बायोप्सी रिपोर्ट में ईपीडमोर्लाइटिक हायपरकेराटोसिस पाया गया। एक महीने तक जागेश्वरी का विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में इलाज किया गया है, जागेश्वरी का इलाज जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर कराता आ रहा है। अभी भी जागेश्वरी की स्थिति जस की तस है। बालिका जागेश्वरी का बेहतर इलाज हो प्रशासन ने इसकी भी तैयारी कर ली है, आवश्यकतानुसार जागेश्वरी को उचित उपचार के लिए बाहर भी भेजे जाने की तैयारी है।

इसी बीच फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता सोनू सूद ने ओबीसी महासभा मध्यप्रदेश के ट्वीट से संज्ञान में लेते हुए बालिका जागेश्वरी के दुर्लभ बीमारी को लेकर ट्वीट में लिखा कि चलो कोशिश करते हैं, उपर वाला है ना लिखा है। अभिनेता सोनू सूद के संबध में यह जग-जाहिर है कि वे जरूरतमंदों की हमेंशा से सहयोग करते रहते हैं। अभिनेता सोनू सूद के संज्ञान में लेने से यह माना जा रहा है कि दुर्लभ बीमारी से ग्रसित बालिका जागेश्वरी की तकलीफ काफी हद तक कम हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *