September 22, 2024

MLC चुनाव में वोट के बदले नोट! गया में वोटर को कैश बांटते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष का VIDEO वायरल

0

 बिहार

बिहार विधान परिषद चुनाव (MLC Election 2023) में वोट के बदले नोट बांटने का मामला सामने आया है। गया में एमएलसी चुनाव के दौरान वोटर को कैश बांटते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश चिंटू का वीडियो वायरल हो गया है। इसमें वे शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार जीवन कुमार के पक्ष में वोट देने की बात कह रहे हैं। हिंदुस्तान वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। गया डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बीजेपी जिलाध्यक्ष का कहना है कि वह रामनवमी के चंदे का पैसे दे रहे थे, विरोधियों ने उनके वीडियो को एडिट करके साजिश की है।

बता दें कि बिहार विधान परिषद की पांच सीटों पर चुनाव के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई। आरोप है कि गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश उर्फ चिंटू सिंह ने पैसे बांटे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वे एक शख्स को पैसे देते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में आ रही आवाज में प्रेम प्रकाश यह कहते सुने जा सकते हैं कि वोट सॉलिड जाना चाहिए। एक नंबर पर निशान लगाना है। यहां तक कि उन्होंने पैसे लेने वाले व्यक्ति से कहा कि वोटिंग करते हुए फोटो लेकर आना,  पैसा दे रहे है तो श्योर होंगे ही।

हालांकि पैसा लेने वाला व्यक्ति ज्यादा रुपये की मांग करता हुआ नजर आ रहा है। यह वीडियो शेरघाटी का बताया जा रहा है। प्रेम प्रकाश शेरघाटी के रहने वाले हैं और हाल में ही बीजेपी के जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं। दूसरी तरफ प्रेम प्रकाश ने वोट के लिए रुपये देने से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि वह हर साल रामनवमी का चंदा देते हैं। यह उसी का वीडियो है। विरोधी लोग वीडियो एडिट करने में माहिर हैं। एडिट कराकर वीडियो जारी की गई है। इसकी कहीं से भी जांच कराई जा सकती है। उन्होंने वोट के लिए किसी को पैसा नहीं दिया है।

इस मसले पर बीजेपी प्रत्याशी जीवन कुमार से बयान लेने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। शुक्रवार को गया शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। गया के डीएम त्यागराजन ने शुक्रवार को कहा कि जिलाध्यक्ष के वायरल वीडियो की जांच एसडीओ और डीएसपी शेरघाटी से कराई जा रही है। यह जांच होगी कि यह वीडियो आज का या एमएलसी चुनाव का है या नहीं। वीडियो की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed