September 23, 2024

PM मोदी आज 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

0

भोपाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी एक अप्रैल को मध्य प्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी भोपाल में रानी कमलापति स्टेशन से देश के 11वें वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही भोपाल से दिल्ली की- यात्री और भी आसान हो जाएगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आज भोपाल में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा कर्मचारियों के प्रमुख (सीडीएस) और तीनों सशस्त्र बलों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।

मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा ने बताया, प्रधानमंत्री शनिवार को सुबह 10 बजे संयुक्त कमांडर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए दोपहर 3:15 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इंदौर में मंदिर त्रासदी के मद्देनजर प्रधानमंत्री के सम्मान में प्रस्तावित रोड शो रद्द कर दिया गया है। रामनवमी समारोह के दौरान एक मंदिर के फर्श के धंसने से छत्तीस लोगों की मौत हो गई थी।

भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की प्रमुख बातें:
>> देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 708 किमी की दूरी लगभग सात घंटे और 45 मिनट में तय करेगी।
>> आधे घंटे का समय बचाने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बजाय भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक ट्रेन चलाई जाएगी।
>> ट्रेन आगरा के अलावा झांसी और ग्वालियर स्टेशनों पर रुकेगी।
>> वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *