September 23, 2024

कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान कांग्रेस के आठ कार्यकर्ता झुलसे, दो की हालत नाजुक

0

रायपुर

जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान कांग्रेस के आठ कार्यकर्ता झुलस गए। आग की चपेट में आने से कार्यकर्ताओं के चेहरे, हाथ-पैर समेत शरीर के कई अंग जल गए। सभी को शहर के महारानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इनका इलाज जारी है।

अस्पताल अधीक्षक के मुताबिक सभी की हालत खतरे बाहर है पर दो गंभीर रूप से झुलसे कार्यकर्ताओं को बेहतर इलाज के लिए रायपुर के डीकेएस अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की सांसदी जाने के मामले में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मशाल रैली निकली थी, जिसमें ये हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि रैली के दौरान कुछ मशाल बुझने लगीं तो कार्यकर्ता उनमें पेट्रोल डालकर उसे जलाने की कोशिश रहे थे। इसी दौरान आग भभक गई और हादसा हो गया। हादसे के बाद कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन, जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, पूर्व महापौर जतिन जायसवाल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकता हॉस्पिटल में जमा हो गए।

मशाल रैली में झुलसे कांग्रसी कार्यकर्ताओं को रायपुर के महारानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि दो लोग 30 फीसदी से ज्यादा झुल गए हैं. गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रायपुर रेफर किया गया है. बाकी लोगों को जगदलपुर में इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा चार लोग करीब 10 से 15 फीसदी तक झुलस गए हैं. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि सभी की हालत खतरे से बाहर हैं.

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला कांग्रेस सरगुजा ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में जय भारत सत्याग्रह के अन्तर्गत लोकतंत्र बचाओ-मशाल शांती रैली का आयोजन अम्बिकापुर में किया गया. कांग्रेस की यह मशाल रैली जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय राजीव भवन से प्रारंभ होकर निगम चौक, आकाशवाणी चौक, अम्बेडकर चौक, गांधी चौक होते हुए विवेकानंद चौक पर समाप्त हुई.

राहुल की सदस्यता मुद्दे पर आंंदोलित कांग्रेस

कांग्रेस नेताओं नेू कहा कि, अदाणी मामले में सवाल उठाने के बाद जिस प्रकार से बीजेपी सरकार ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त की उससे यह स्पष्ट होता है कि केन्द्र सरकार लोकतंत्र को मौन करने की साजिश कर रही है. इसी के विरोध में आज कांग्रेस के सभी जिला मुख्यालयों में लोकतंत्र बचाओ-मशाल शांती रैली का आयोजन किया जा रहा है.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी ने संसद को बाधित करने की कोशिश की है. बीजेपी लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने को लेकर बीजेपी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *