September 23, 2024

हो जाएं सावधान! कोरोना केस 24 घंटे में दोगुने, एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैल रहा संक्रमण

0

लखनऊ
माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद को आज फिर एनकाउंटर का डर सता रहा है। पेशी के लिए आज उसे बरेली से प्रयागराज लाया जाना है। इससे पहले ही उसकी बहन आयशा नूरी, पत्नी जैनब और उसकी बहन रूबी वकीलों के साथ बरेली पहुंच गई। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार की गई नई वोटर लिस्ट के जिलेवार आंकड़े शनिवार पहली अप्रैल को जारी होंगे। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में जापानी इंसेफेलाइटिस (जेई) के वायरस में एक बार फिर बदलाव आया है। पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें।
 
माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद को आज फिर एनकाउंटर का डर सता रहा है। पेशी के लिए आज उसे बरेली से प्रयागराज लाया जाना है। इससे पहले ही उसकी बहन आयशा नूरी, पत्नी जैनब और उसकी बहन रूबी वकीलों के साथ बरेली पहुंच गई। आयशा नूरी और जैनब ने उमेश पाल हत्याकांड में अतीक और अशरफ को निर्दोष बताया। आरोप लगाया कि राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।
 

माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ शनिवार को एक बार फिर उसी डर से गुजरेगा जिससे वह तीन दिन पहले गुजरा था। अशरफ को आज को बी वारंट पर प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके लिए उसे बरेली से प्रयागराज लाया जाएगा। पिछली बार जब ऐसा हुआ था तो अशरफ को 'गाड़ी पलटने' का डर सता रहा था। उसके परिवार को भी ऐसी आशंका था जिसके चलते अशरफ की एक बहन काफिले के साथ-साथ चल रही थी। उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार की गई नई वोटर लिस्ट के जिलेवार आंकड़े शनिवार पहली अप्रैल को जारी होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग इन जिलेवार आंकड़ों को संकलित कर राज्य के शहरी निकायों में कुल वोटरों की जानकारी अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी करेगा।
 
पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में जापानी इंसेफेलाइटिस (जेई) के वायरस में एक बार फिर बदलाव आया है। सिर्फ तेज बुखार से जूझ रहे मासूमों में भी जेई की पुष्टि हो रही है। दो दर्जन से ज्यादा केस आने के बाद रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) ने रिसर्च का फैसला किया है। गोरखपुर मंडल में इस साल जेई 25 मामले महराजगंज में सामने आए हैं जिसमें 22 को सिर्फ तेज बुखार था। उन्हें झटका, मतिभ्रम या बेहोशी नहीं हुई। पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। देशभर में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार तय होती है। आज यानी 1 अप्रैल को यूपी के प्रमुख शहरों प्रयागराज, बरेली, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और मेरठ में पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *