September 23, 2024

खलील अहमद की वजह से हारी दिल्ली कैपिटल्स? 6ठें ही ओवर में कर बैठे थे ये बड़ी गलती

0

नई दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स का आगाज आईपीएल 2023 में हार के साथ हुआ, लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ शनिवार रात खेले गए मुकाबले में डेविड वॉर्नर की टीम को 50 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की यह हार मैच के 6ठें ही ओवर में तय हो गयी थी जब खलील अहमद ने काइल मेयर्स का आसान सा कैच टपकाया था। इस जीवनदान के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के सलामी बल्लेबाज ने कोई गलती नहीं की और दिल्ली के गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए चौके छक्कों की बरसात कर दी। मेयर्स ने 7 गगनचुंबी छक्कों और 2 छक्कों की मदद से 38 गेंदों पर 73 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 192.11 का था।
 
खलील अहमद ने काइल मेयर्स का यह कैच तब टपकाया जब वह 15 गेंदों पर 14 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस विस्फोटक बल्लेबाज को फंसा रखा था। डीसी ने उन्हें हाथ खोलने का एक भी मौका नहीं दिया था। इस दबाव का फायदा चेतन सकारियार ने 6ठें ओवर में उठाया। ओवर की तीसरी गेंद पर सकारिया ने धीमी बाउंसर का इस्तेमाल किया। इस गेंद पर अपर कट लगाने के प्रयास में मेयर्स शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में तैनात खलील अहमद की ओर गेंद मैर बैठे। खलील के लिए यह लड्डू कैच था शायद इस वजह से वह चौकन्ने नहीं थे। खलील ने इस आसान से कैच को टपकाया जिसपर कोई विश्वास नहीं कर पाया। इसके बाद मेयर्स को रोकना दिल्ली के लिए काफी कठिन हो गया।
 
दिल्ली को मिली करारी शिकस्त
डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के हाथों 50 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एसएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काइल मेयर्स के तूफानी अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 193 रन लगाए थे। इस स्कोर के सामने दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 143 ही रन बना पाई। डेविड वॉर्नर ने जरूर 56 रनों की पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके। लखनऊ सुपर जाएंट्स की जीत के हीरो मार्क वुड रहे जिन्होंने 5 विकेट हॉल लेकर दिल्ली कैपिटल्स की कमर ही तोड़ दी। लखनऊ इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *