September 23, 2024

बिहार के सबसे बड़े बेऊर जेल की सुरक्षा में सेंध, कचरे में छिपकर फरार हुआ बंदी; छह पुलिसकर्मी निलंबित

0

 बिहार
बिहार से सबसे बड़े बेऊर जेल की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जेल में बंद एक कैदी फरार हो गया और तैनात पुलिस वालों को पता भी नहीं चला। जेल प्रशासन ने कड़ा एक्शन लेते हुए छह सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया है। हालांकि, फरार कैदी को फिर से पकड़ लिया गया है।

शनिवार को बेऊर जेल में आयी कचरे की गाड़ी में छिपकर एक बंदी आसानी से भाग निकला और जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों को उसकी भनक तक नहीं लगी। यह घटना सुबह छह बजकर 40 मिनट की है। बंदी का नाम महेंद्र यादव (42) है। वह मूल रूप से मसौढ़ी का रहने वाला है। शराब के मामले में महेंद्र को बीते 13 मार्च को गिरफ्तार कर बेऊर जेल भेजा गया था।
 
इधर, बंदी के गायब होने के बाद पूरे जेल में हड़कंप मच गया। जेल प्रशासन ने काफी देर तक स्थानीय पुलिस को इसकी खबर नहीं दी। बंदी के भागने के बाद जेल कर्मियों ने खुद ही उसे ढूंढ़ना शुरू किया तो वह बेऊर जेल मेन रोड के पास स्थित बीएसएपी के क्वार्टर के समीप झाड़ी में छिपा मिला। सुबह के साढ़े नौ बजे उसे बरामद कर जेल प्रशासन की टीम वापस ले आयी। मामले में जेल अधीक्षक ने गेट वार्डर (गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी), तलाशी में लगे जवान, जेल इंचार्ज, जिस वार्ड में महेंद्र रहता था उसके प्रभारी समेत 5 को निलंबित कर दिया। जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार के मुताबिक जेलर, हवलदार, सहित चार से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed