September 22, 2024

डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

0

बारबाडोस
वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी डींड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बारबाडोस की हार के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। इस मैच में डींड्रा का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा और इसके बाद उन्होंने एक बड़ा आरोप लगाते हुए संन्यास ले लिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के छठे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बारबाडोस को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराया और लगातार दो जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ग्रुप ए के मैच में बारबाडोस ने पहले खेलते हुए सिर्फ 64 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने नौवें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। एलाना किंग ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए।

डॉटिन 30 अगस्त से शुरू हो रहे वुमेंस सीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाली हैं. हालांकि, वो यूके में द हंड्रेड (100 बॉल का मैच) के दूसरे सीजन में मैनेचेस्टर की टीम से खेलने वाली हैं.

डॉटिन ने ट्विटर पर शेयर पोस्ट में लिखा है, ‘मैंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बाधाओं का सामना किया और उन्हें पार किया. हालांकि, टीम का वर्तमान माहौल ऐसा नहीं है, जो खेल को लेकर मेरे जुनून को दोबारा बढ़ा सके और जिसमें मैं अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल कर पाऊं. बहुत दुख के साथ लेकिन बिना अफसोस, मुझे एहसास हुआ कि मैं अब टीम कल्चर और माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं, क्योंकि इसने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता को पहले के मुकाबले कम कर दिया है. मुझे वेस्टइंडीज के लिए जो खेलने का मौका मिला, उसके लिए सबकी शुक्रगुजार हूं. अपने 14 साल के खेल के दौरान, मैंने मैदान पर अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *