September 24, 2024

इंदौर बावड़ी हादसा: जांच के बाद ही होंगी गिरफ्तारियां, बड़े एक्शन से बच रही पुलिस

0

इंदौर

इंदौर के पटेल नगर में रामनवमी के दिन हुए  हादसे में 36 लोगों की जान जाने के मामले में पुलिस अभी कोई बड़ा एक्शन लेने के मूड में नहीं हैं। इस मामले में मंदिर ट्रस्ट के दो पदाधिकारियों की गिरफ्तारी अभी पुलिस नहीं करेगी। दोनों मजिस्ट्रीयल जांच तक गिरफ्तारी से बच सकते हैं।

इस मामले में पुलिस ने बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवाराम गलानी और सचिव मुरली कुमार सबनानी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। प्रकरण दर्ज होने के बाद से इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बताया जाता है कि दोनों ही आरोपी घायल हैं। इसमें से सबनानी इसी हादसे का शिकार हुए थे। जबकि गलानी का एक्सीडेंट पहले हो चुका था जिसमें उन्हें चोट आई थी। फिलहाल पुलिस इन दोनों कारणों से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

हालांकि पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कहा कि इस मामले में मजिस्ट्रीयल जांच भी हो रही है। जांच के बाद जैसे तथ्य सामने आएंगे। वैसे हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है। इसमें एक आरोपी इसी हादसे में घायल हुआ था, वे आईसीयू में भर्ती हैं। जबकि दूसरे आरोपी एक अन्य हादसे में घायल हो गए थे। इसलिए गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी में
इस हादसे को लेकर कांग्रेस प्रदेश की सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली है। शनिवार को युवा कांग्रेस ने यहां पर प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी अवैध अतिक्रमण को लेकर कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। इस मामले में उनकी राज्यसभा सदस्य और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा से लंबी बातचीत हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *