September 22, 2024

महिलाओं ने उत्साहपूर्वक मनाया हरियाली तीज का पर्व

0

( अमिताभ पाण्डेय)
भोपाल। ( अपनी खबर)

कोरोना काल के दो वर्ष बीतने के बाद अब हर तीज-त्योहार में धूम देखने को मिल रही है। अब पर्व, त्यौहार को उत्साहपूर्वक मनाने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है।
 ऐसा ही एक आयोजन हाल ही में भोपाल के कोलार रोड़ स्थित सिंगापुर सिटी में किया गया।
वहाॅं देवाधिदेव शिव- जगत माता पार्वती की वैदिक मंत्रों के साथ पूजा हुई ।
इसके उपरांत महिलाओं ने एक से बढ़कर एक मनोरंजक प्रस्तुतियाॅं दीं।
 इसमें फेशन शो, हरियाली के हिसाब से बेस्ट साड़ी आउटफीट, बेस्ट डांस और बेस्ट सिंगिंग शामिल था।
यहाॅं महिलाओं  ने अलग-अलग एजग्रुप और संयुक्त एजग्रुप के हिसाब से भी कार्यक्रम आयोजित किए ।
इस मौके पर महिलाओं ने रैम्प वाॅक के दौरान अपने रूप का जादू बिखेरा।   उन्होंने अपने परिधानों की साज सज्जा को भी गरिमामय तरीके से प्रदर्शित किया।  रैम्प पर वाॅक के दौरान महिलाओं की चाल, नजाकत और शरारत को भी महिला जजेस ने जांचा – परखा ।
वैसे हरियाली तीज के हिसाब से हरे रंग को प्राथमिकता दी गई थी, लेकिन अन्य खूबसूरत रंगों के परिधानों को भी इसमें शामिल किया गया था।
इस कार्यक्रम की संयोजक श्रीमती निधि माथुर ने अपनी खबर को बताया कि इस कार्यक्रम में 45 महिलाओं ने भाग लिया। इसमें सिंगापुर सिटी की नव-वधुएॅं भी शाामिल हुईं। उनके लिए विशेष तौर पर झूले लगाए गए थे, जिसका उन्होंने आनन्द लिया।
कार्यक्रम सह-संयोजक के रूप में कृष्णा शर्मा और संतोषी संत शामिल थीं।  रैम्प वाॅक वाले कार्यक्रम  की जिम्मेदारी का निर्वहन काजल दास, पूनम भारद्वाज, पूजा प्रजापति, कृष्णा शर्मा, नीलम नंबूदिरी व ऋतु रघुवंशी ने किया।
 ग्रुप डांस व सोलो डांस में इन्होंने एक से बढ़कर एक परफार्मेंस दीं। यह कार्यक्रम सिंगापुर सिटी महिला क्लब द्वारा आयोजित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *