September 24, 2024

इंग्लैंड से घूमने आए टूरिस्ट की हिमाचल प्रदेश में मौत हो गई

0

शिमला/चंबा

हिमाचल प्रदेश के चंबा स्थित डलहौजी घूमने पहुंचे विदेशी पर्यटक की सेल्फी लेते वक्त मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इंग्लैंड से घूमने आया पर्यटक सेल्फी लेते वक्त बिजली के तारों की चपेट में आ गया। पुलिस ने मृतक की पहचान 71 वर्षीय ब्रॉउन इवान डेनिस के रूप में की है। जो कि इंग्लैंड के नॉरविच का रहने वाला बताया जा रहा है। दो विदेशी पर्यटक दिल्ली से एक ड्राइवर के साथ डलहौजी के बनीखेत में घूमने आए थे। डीएसपी डलहौजी हेमंत कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

पीर पंजाल की पहाड़ियां कैमरे में कर रहे थे कैद
इंग्लैंड के रहने वाले टूरिस्ट की मौत को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि वे पीर पंजाल की पहाड़ियों को कैमरे में कैद कर रहे थे। इसी दौरान फोटो और सेल्फी लेते वक्त वे एक मकान की छत पर चढ़ गए। जिससे ऊपर से 33 केवीए की बिजली की लाइन गई हुई थी। बताया जा रहा है कि इसी से टूरिस्ट को बिजली का करारा झटका लगा और वे तुरंत ही गिर पड़े। जिसके बाद विदेशी टूरिस्ट के शव को पोस्टमार्टम के लिए डलहौजी स्थित सिविल अस्पताल भिजवाया गया।

डलहौजी के बाद जाना था धर्मशाला
विदेशी टूरिस्ट के साथ घूमने आए साथी ने बताया कि वे दिल्ली से किराए पर गाड़ी लेकर निकले थे। यानी कि कुल मिलाकर ड्राइवर समेत तीन लोग थे। पहले वे चंडीगढ़ गए जहां से अमृतसर घूमने के बाद वे चंबा के डलहौजी पहुंचे थे। अगले दिन उनका धर्मशाला जाने का प्रोग्राम था। इसी बीच बनीखेत के होटल में रुके पर्यटकों को यहां की पीर पंजाल पहाड़ियों के बारे में पता चला तो वे वहा घूमने निकल पड़े। इसी दौरान इंग्लैंड निवासी पर्यटक की करंट लगने से मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *