September 24, 2024

कर्नाटक में अस्पताल से नवजात को नोंचता हुआ बाहर ले आया कुत्ता

0

 शिवमोगा
कर्नाटक के शिवमोगा से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल, यहां मैकगैन जिला अस्पताल के मैटरनिटी वॉर्ड में एक कुत्ता अचानक घुस गया. फिर वहां से नवजात को नोंचता हुआ अपने साथ बाहर ले गया. हैरानी की बात ये रही कि जब ये सब हुआ तो मैटरनिटी वॉर्ड में किसी ने भी कुत्ते पर ध्यान नहीं दिया.

घटना 31 मार्च की है. जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कुत्ता अस्पताल से बाहर निकला तो गेट के बाहर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ने कुत्ते को देखा. उसके मुंह में नवजात था. सिक्योरिटी गार्ड्स बिना मौका गंवाए कुत्ते के पीछे गए.

नवजात की हो गई मौत
उन्होंने कुत्ते के मुंह से नवजात को छुड़वाया. फिर उसे डॉक्टर्स के पास लेकर पहुंचे. लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. नवजात की मौत हो चुकी थी. स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कुत्ता अंदर आ कैसे गया.

मां की बगल से बच्चे को उठा ले गया कुत्ता
इससे पहले राजस्थान से भी मिलती जुलती खबर सामने आई थी. यहां सिरोही केअस्पताल में अपनी मां के बगल में सो रहे एक महीने के बच्चे को आवारा कुत्ता उठा ले गया. बच्चे को उठाकर ले जाने के बाद कुत्ते ने उस पर हमला किया. हमले से बच्चे की मौत हो गई. बाद में अस्पताल के बाहर बच्चे का शव मिला.

कैसे उठा ले गए?
जानकारी के मुताबिक बच्चे के पिता का नाम महेंद्र है. महेंद्र ने बताया कि वो सिलोकोसिस नाम की बीमारी से ग्रस्त है. इसी बीमारी के चलते 27 फरवरी को वो इलाज करवाने के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ था. महेंद्र को अस्पताल के टीबी वार्ड में रखा गया था. रात में महेंद्र की पत्नी अपने एक महीने के बच्चे के साथ रुकी थी.

अस्पताल में लगे CCTV कैमरों की फुटेज से पता चला कि 1 मार्च की रात को 12 बजे उसकी पत्नी सो गई थी, उस वक्त उसका बच्चा भी बगल में ही सोया हुआ था. रात के 1-2 बजे के आसपास वार्ड के अंदर दो कुत्ते घुस आए. जिनमें से एक कुत्ता महेंद्र की पत्नी के बगल में सोए बच्चे को उठाकर ले गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *