September 24, 2024

बोर्ड परीक्षा स्थगित होने से 24 लाख स्टूडेंट पर होगा असर

0

 भोपाल

मध्यप्रदेश में इन दिनों 5वीं और 8वीं की बोर्ड पैटर्न पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षाएं 25 मार्च से शुरू जारी हैं. हालांकि इसी क्रम में आयोजित होने वाली 3 अप्रैल की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इस संदर्भ में संचालक राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल ने आदेश जारी करके कहा है कि कल होने वाला कक्षा पांचवी आठवीं का गणित का पेपर स्थगित किया गया है इसकी आगामी तिथि बाद में घोषित की जावेगी.

बता दें कि इस बार कक्षा 5वीं और 8वीं के लिए भी बोर्ड परीक्षाओं की तर्ज पर आयोजन किया जा रहा था. जिस तरह 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र तैयार किए जाते हैं, उसी प्रकार इस बार आठवीं और पांचवीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए भी तैयारी की गई थी. गौरतलब है कि 3 अप्रैल को होनी वाला मैथ का आखिरी पेपर था.

12 हजार केंद्रों पर 24 लाख परीक्षार्थियों का एग्जाम
इस साल प्रदेश भर में 5वीं और 8वीं के कुल 24 लाख परीक्षार्थी एग्जाम दे रहे हैं. परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए कुल 12 हजार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं सुबह 9 बजे से 11 बजकर 30 मिनट तक आयोजित की जा रही हैं. स्टूडेंट को सुबह 8 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *