September 24, 2024

जेएसएसयू रोजगार नीति के विरोध में आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का घेराव करेगा

0

रांची
 झारखंड में विभिन्न छात्र संगठनों के साझा समूह झारखंड राज्य छात्र संघ (जेएसएसयू) ने आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का घेराव करने का फैसला किया है और सरकार की रोजगार नीति के विरोध में वह 10 अप्रैल को झारखंड बंद का आह्वान कर सकता है।

जेएसएसयू 60-40 के अनुपात पर आधारित रोजगार नीति और 1932-खतियान (भूमि बंदोबस्त) नीति को हटाने की मांग कर रहा है। राज्य कैबिनेट ने तीन मार्च को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) परीक्षाओं से संबंधित विभिन्न नियमों में संशोधन को मंजूरी दी थी।

जेएसएसयू के देवेंद्र महतो ने कहा, ‘‘हमने रविवार शाम को हुई बैठक में सरकार की रोजगार नीति के खिलाफ युवाओं के आंदोलन को तेज करने का फैसला किया है। आठ अप्रैल को पूरे झारखंड के छात्र रांची के मोराबादी मैदान में इकट्ठा होंगे और मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए जुलूस निकालेंगे। तीन अप्रैल को हम झारखंड के सरायकेला-खरसावा़ं जिले में एक ‘आक्रोश’ मार्च निकालेंगे।’’

जेएसएसयू के केंद्रीय समन्वयक इमाम साफ़ी ने शनिवार शाम संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने छात्रों की मांग पर ध्यान नहीं दिया, तो वे 10 अप्रैल को झारखंड बंद का आह्वान कर सकते हैं।

इससे पहले शनिवार को युवाओं ने संथाल परगना बंद का आह्वान किया था, जिसमें छह जिले दुमका, गोड्डा, देवघर, जामताड़ा, साहेबगंज और पाकुड़ शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *