September 24, 2024

वाइट हाउस ने कर्मचारियों को ईमेल भेज बताया, ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए भुगतान नहीं करेगा

0

वॉशिंगटन

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बड़े परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर वेरिफिकेशन यानी ब्लू टेक को भी पेड सर्विस बना दिया है। मस्क ने रविवार को न्यूयॉर्क टाइम्स को प्रोपेगैंडा बता दिया और फिर इसका ब्लू टिक भी हटा दिया। इसी बीच वाइट हाउस ने अपने कर्मचारियों को ईमेल भेजकर कहा है कि अगर वे ब्लू टिक को बरकरार रखना चाहते हैं तो यह उनकी निजी जिम्मेदारी है। इसमें वाइट हाउस की कोई रुचि नहीं है और वह इसके लिए कोई भुगतान नहीं करेगा।

वाइट हाउस में डिजिटल स्ट्रैटजी के हेड रॉब फ्लैहर्टी ने कहा, यह समझने वाली बात है कि ट्विटर ब्लू अब किसी व्यक्ति को वेरिफिकेशन नहीं देता  बल्कि यह एक अब केवल यह बताता है कि कोई भुगतान करने वाला यूजर है। ऐसे में इसका कोई खास महत्व नहीं रह जाता है। वाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि  एक संगठन के रूप में वह ना तो वेरिफिकेशन के लिए कोई भुगतान करेगा और ना ही अपने कर्मचारियों को रिइम्बर्स करेगा।

फ्लैहर्टी ने कहा, ट्विटर की एंटरप्राइज सर्विस किसी भी संगठन को विरिफिकेशन नहीं देता है। कोई भी कर्मचारी ट्विटर ब्लू टिक खरीद सकता है। अगर वह पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट पर ब्लू टिक चाहता है तो इसका खर्च उसे खुद उठाना होगा। बता दें कि यह मेल वाइट हाउस के कर्मचारियों को इंटरनली ही भेजा गया था। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल पर ग्रे चेक जारी रह सकता है।

वाइट हाउस अपने कर्मचारियों को उनके नाम के आगे खास नंबर देता था जिससे उसके काम का पता चलता था। जैसे कि जो लोग जो बाइडेन प्रशासन के लिए काम करते थे उनके नाम के पीछे 46 नंबर होता था। फ्लैहर्टी का ट्विटर अकाउंट @RFlaherty46 है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *