September 24, 2024

उमेश पाल की पत्नी जया पाल लड़ेंगी नगर निगम का चुनाव? बीजेपी से महापौर की दावेदारी

0

 प्रयागराज
   
   प्रयागराज नगर निगम चुनाव में अब उमेश पाल की पत्नी जया पाल भी बीजेपी से महापौर की दावेदारी कर सकती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि उनकी दावेदारी के पोस्टर सोशल मीडिया में जमकर वायरल किये जा रहे है. पोस्टर में लिखा है कि पति के सम्मान में… जया पाल मैदान में. इसको लेकर जब जया पाल के परिजनों से बात की गई तो वह भी तैयार हैं.

फोन पर की गई बातचीत में जया पाल के परिवार ने बताया कि अगर उन्हें टिकट मिलता है तो वो अवश्य दावेदारी करेंगी लेकिन अभी ऐसी कोई चर्चा नहीं है, उनके पोस्टर किसने वायरल किये यह उनको जानकारी नहीं है. खैर जो पोस्टर वायरल हो रहा है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तश्वीर के साथ जया पाल की तश्वीर लगी है.

'पति के सम्मान में… जया पाल मैदान में'

वायरल पोस्टर में लिखा है पति के सम्मान में… जया पाल मैदान में. प्रयागराज महापौर पद की कर्मठ शिक्षित योग्य प्रत्याशी. इसके साथ निवेदक के तौर पर समस्त प्रयागराज वासी एवं आप लोग लिखा है. प्रयागराज की नगर निगम सीट सामान्य होने के बाद चुनाव का मन बना रहे दावेदारों में इस पोस्टर के बाद खलबली सी मच गई है.

जया पाल ने सीएम योगी को बताया था गार्जियन

गौरतलब है कि 24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल की दिनदहाड़े गोली और बम मार कर हत्या कर दी गई थी. जिसका आरोप अतीक अहमद और उसके परिवार पर लगा था. घटना के बाद उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना गार्जियन बताया था और उम्मीद जताई थी कि उन्हें न्याय मिलेगा.

कौन हैं बीजेपी के दावेदार?

प्रयागराज नगर निगम सीट से बीजेपी दावेदारों की लंबी कतार है. इसमें मौजूदा महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है. इसके बाद स्वर्गीय पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी की बहू कविता यादव ने भी दावेदारी की है. महिला मोर्चा की महामंत्री डॉ कृतिका अग्रवाल, डॉक्टर सुशील सिन्हा, काशी प्रांत के उपाध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, दिलीप चौरसिया, विवेक जायसवाल, संजय गुप्ता, पवन श्रीवास्तव, पार्टी के प्रदेश मंत्री अनामिका चौधरी, कुमार नारायण, विक्रमजीत सिंह भदौरिया के नाम की भी चर्चा है.

बसपा काट सकती है अतीक की पत्नी शाइस्ता का टिकट

बहुजन समाज पार्टी की तो पार्टी माफिया अतीक अहमद की पत्नी और उमेश पाल की हत्या में नामजद 25 हज़ार की इनामी शाइस्ता परवीन का टिकट काट सकती है. बसपा सुप्रीमो ने सभी पदाधिकारियों को लखनऊ बुलाया है. अब मेयर पद के प्रत्याशी के लिए विचार विमर्श किया जा रहा है.

कांग्रेस चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह पर लगा सकती है दांव

वहीं नगर निकाय चुनाव की सीट अनारक्षित होने के बाद कांग्रेस पार्टी चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह पर दांव लगा सकती है. चौधरी जितेंद्र पहले भी मेयर रह चुके हैं. इसके अलावा देवव्रत मिश्रा, विजय मिश्रा और कांग्रेस मीडिया सेल की प्रदेश महासचिव सुष्मिता यादव के नाम पर विचार किया जा सकता है.

ये हैं सपा के दावेदार

समाजवादी पार्टी से मेयर पद के दावेदारों में राम मिलन यादव, अनूप यादव, हरिओम साहू माने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *