September 24, 2024

जन चौपाल कलेक्टर नें सुनी आम नागरिकों की समस्याएं, 40 से अधिक आवेदन

0

रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जन चौपाल के माध्यम से जिले के विभिन्न विकासखंडो से आए 40 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी। जन चौपाल में अभनपुर तहसील के ग्राम बेन्द्री की गजराबाई धीवर ने राशन कार्ड से राशन दिलाने, धरसीवा निवासी महेंद्र कुमार वर्मा ने उद्योग द्वारा शासकीय भूमि पर कब्जा कर ग्राम कृषकों को कृषि कार्य में बाधा उत्पन्न करने, दीनदयाल उपाध्याय नगर निवासी वहीदा बेगम ने निराश्रित राशि दिलाने, पेंशन बाड़ा रायपुर निवासी राहुल कंवर ने अपनी विक्रय की भूमि का नामांतरण कराने और टिकरापारा निवासी भावना लोखंडे ने नामांतरण आदेश की सहमति प्रदान करने आवेदन दिया।

इसी प्रकार सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने किसान सम्मान निधि संबंधी किसानों की समस्या का समाधान हेतु ग्राम में शिविर आयोजन कराने, ग्राम पंचायत अकोली में जर्जर रंगमंच को तत्काल तुड़वाने, चंद्रकांता दीवान ने सीमांकन में आपत्ति के संबंध में, ग्राम पंचायत सेमरिया के किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि प्रदाय कराने, सुुन्दर नगर के जितेश साहू ने निजी कोचिंग संस्थान से फीस रिफंड़ कराने, आरंग तहसील के ग्राम अमोदी के केदारनाथ साहू और नंदकुमार साहू ने अपनी जमीन का नक्शा बटांण्कन कराने आवेदन दिया। इसी प्रकार अन्य लोगों ने भी विभिन्न समस्याओं और मांग संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए।

जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुवेर्दी, अपर कलेक्टर श्री बी.बी पंचभाई सहित रायपुर एसडीएम एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *