September 25, 2024

समय-सीमा के पहले पूरा करें निर्माण, हीला-हवाली और एस्क्यूज नहीं चलेगा

0

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने विभागीय निर्माण कार्यों की समीक्षा की

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने निर्माण एजेंसियों को समय-सीमा से पहले निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री डॉ. चौधरी मंत्रालय में विभागीय निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि निर्माण कार्यों में देरी नहीं होना चाहिए। हीला-हवाली और एस्क्यूज नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि एजेंसियाँ, स्वास्थ्य संस्थाओं का निर्माण प्राथमिकता और गुणवत्ता से करें। स्थानीय स्तर पर भूमि आवंटन अथवा अन्य कोई समस्या है तो उन्हें अवगत कराये। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि वे स्वयं संबंधित कलेक्टर से चर्चा कर समस्या का समाधान करवायेंगे।

प्रत्येक कार्य पर रखूंगा नजर

मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि वे स्वयं 2654 निर्माण कार्यों की प्रगति पर नजर रखेंगे। जिम्मेदार अधिकारी सुनिश्चित करें कि निर्माण गुणवत्ता के साथ पूरे हों। उन्होंने खाद्य सुरक्षा प्रशासन की इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में निर्माणाधीन प्रयोगशाला का कार्य पूरा नहीं होने पर अप्रसन्नता प्रकट की।

बताया गया कि भवन विकास निगम 32, पीआईयू 497, लोक निर्माण विभाग 60, एम.पी. हाउसिंग बोर्ड 211, पुलिस हॉउसिंग कॉर्पोरेशन 110 और स्वास्थ्य विभाग की निर्माण शाखा द्वारा 1744 निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *