September 25, 2024

बड़वानी ज़िले के समस्त नागरिकों हेतु पुलिस अधीक्षक बड़वानी पुनीत गेहलोद का संदेश

0

बड़वानी

विगत कुछ दिनों में बड़वानी में दो दुःखद घटनाएँ घटित हुई जिनमे भावना राठौड़ नामक महिला का शव बावनगजा रोड पर एवं नंदिनी यादव नामक युवती का शव बड़वानी में एक मकान के बंद कमरे से मिला है।  दोनों ही घटनाओं  को पूर्ण गंभीरता से लेते हुवे बड़वानी पुलिस ने चार दिन की अवधि में ही मामलो का स्पष्ट  खुलासा किया है। भावना राठौड़ मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेजा जा चुका है । धारा 302 , 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की जा चुकी है ।

      नंदिनी यादव में आरोपी गौतम यादव के विरुद्ध भी धारा 302 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया जा चुका है । आरोपी गौतम यादव का शव नर्मदा नदी से पुलिस को मिला है । प्राथमिक तौर पर आरोपी गौतम यादव द्वारा भी आत्महत्या की गई है । जिसकी पुष्टि पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त होने पर पुलिस द्वारा की जा सकेगी।

      स्पष्टतः दोनों ही मामलो में बड़वानी पुलिस ने त्वरित , निष्पक्ष एवं पूर्ण संवेदनशीलता के साथ संपूर्ण वैधानिक कार्यवाही की है ।
    विगत दो दिनों से सोशल मीडिया पर (व्हाट्सएप मेसेज , इंस्टाग्राम फ़ेसबुक पोस्ट , ट्विटर आदि के ज़रिये ) कई भ्रामक तथ्य वायरल किए जा रहे है । इनमें मुख्य तौर पर एक से अधिक आरोपीयो के सम्मिलित होने , एसिड का प्रयोग किए जाने , उचित धारा में प्रकरण पंजीबद्ध ना करने संबंधी दावे किए जा रहे है।

       उक्त सभी मेसेज एवं उनके उल्लेखित तथ्यों की भी जाँच पुलिस द्वारा की गई है और जाँच में सभी तथ्य पूर्णतः आधारहीन सिद्ध हुवे है जिनका उद्देश्य जनता को गुमराह करते हुए शांति व्यवस्था को बिगाड़ना अधिक प्रतीत होता है ।उक्त दावे ना तो पुलिस जाँच में सही पाये गए है और ना ही उनकी पुष्टि चिकित्सकों द्वारा प्रदान की गई पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट से हो पाई है।

      इस प्रकार के भ्रामक मेसेज भेजने वाले प्रत्येक व्यक्ति को बड़वानी पुलिस द्वारा चिन्हित कर लिया गया है तथा उनके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । आगे भी जो इस प्रकार के मेसेज प्रसारित कर रहा है उन पर पुलिस द्वारा नज़र रखी जा रही है ।
    सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में राठौर समाज एवं यादव समाज के वरिष्ठ गण धन्नालाल जी राठौर* (जिला अध्यक्ष बड़वानी राठौर समाज ), चंद्रशेखर जी  यादव (यादव समाज) , महेश जी राठौर (नगर अध्यक्ष बड़वानी राठौर समाज) , शांतिलाल जी यादव (यादव समाज  जिला अध्यक्ष) , प्रमोद जी राठौर (राठौर समाज युवा अध्यक्ष) , राजेश जी राठौर (समाज सेवी राठौर समाज) के साथ पुलिस अधीक्षक बड़वानी की विस्तृत चर्चा हुई है जहां समाज के वरिष्ठ जनों को दोनों घटनाओं के संबंध में विस्तृत रूप से सुना गया । उनकी प्रत्येक आशंका को दूर किया गया है तथा पूर्णतः निष्पक्ष एवं त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।
 पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोद ने बड़वानी ज़िले के समस्त नागरिकों से अपील है कि आधारहीन तथा गुमराह करने वाले मेसेज पर ध्यान ना दे । उनके संबंध में पुलिस को सूचना दे। पुलिस पर भरोसा रखें जो पूर्णतः निष्पक्ष होकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही में जुटी हुई है।  यदि किसी भी व्यक्ति के पास दोनों घटनाओं के संबंध में कोई ठोस साक्ष्य है तो वह थाना बड़वानी पर उन्हें प्रस्तुत करे या पुलिस अधीक्षक बड़वानी को  कार्यालय में आकर प्रस्तुत करे या मोबाइल नंबर 7806058575 पर स्वयं पुलिस अधीक्षक बड़वानी से बात कर इसकी जानकारी दे ।समस्त साक्ष्यों को पूर्ण गंभीरता से लेकर जाँच की जाएगी एवं सत्य पाये जाने पर विवेचना में शामिल किया जाएगा।

   किसी भी भ्रामक मेसेज या किसी भी भीड़ जुटाव संबंधी आव्हान को ख़ारिज करे और बड़वानी की शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *