September 25, 2024

सीएम राइज विद्यालय में छात्रो को मिलेगी बेहतर सुविधा – विधायक

0

 सीधी

सीधी जिले के कुसमी मुख्यालय में सीएम राइज विद्यालय में प्रवेशउत्सव कार्यक्रम में पहुंचे धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम ने प्रवेश हुये करीब सैकडो छात्रों को तिलक एवं फूल माला एवं पाठ्य पुस्तक सामग्री वितरित किया है। और सीएम राइज विद्यालय का शुभारंभ विधायक ने किया है कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों के अभिभावक एवं उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने सीएम राइज योजना के तहत 9500 स्कूलों को खोलने का लक्ष्य रखा है.

इन स्कूलों में कई सवुधाएं प्रदान की जाएगी. जिससे स्टूडेंट्स को बेस्ट एजुकेशन मिल सके. मध्य प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में 9000 से अधिक पूर्ण सुसज्जित स्कूल ( सीएम राइस स्कूल facilities) बनाने की योजना बनाई है. स्कूलों के निर्माण के लिए विशेष रूप से 7 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं सीएम राइज स्कूलों में केजी से लेकर 10वीं, 12वीं तक के छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा और इन कक्षाओं को एकीकृत तरीके से विकसित किया जाएगा.

इससे आदिवासी क्षेत्र में भी शिक्षा के स्तर में सुधार होगा वही प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य पी पी सिंह,मॉडल विद्यालय का प्राचार्य राजकुमार सिंह ,पूर्व beo डीपी सिंह पूर्व प्राचार्य भैया लाल सिंह, प्राचार्य पी के पांण्डेय पूर्व प्राचार्य डॉक्टर ए एच अंसारी अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी कुंवर बहादुर सिंह आजाद ग्राम पंचायत सरपंच भगवार चेतना सिंह, उपसरपंच विमल जायसवाल,समाजसेवी जितेंद्र गुप्ता ,शंभू गुप्ता ,मनमोहन उपाध्याय के साथ बच्चो के अभिभावक एवं आसपास विद्यालय के समस्त शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *