September 25, 2024

हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़े अधेड़ का दो घंटे चला आत्महत्या का ड्रामा, लाइट नहीं होने से बची जान

0

अलीगढ़

यूपी के अलीगढ़ में मडराक थाना क्षेत्र के दौलरा निरपाल गांव में एक शराबी ने शराब के नशे में हाईटेंशन लाइन के विद्युत पोल पर चढ़ दो घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा किया। सूचना पर पुलिस व ग्रामीण पहुंचे। उसको समझा बुझाकर नीचे उतारा गया। हालांकि इस प्रकरण के दौरान गनीमत रही कि बिजली आपूर्ति बाधित थी। अगर, बिजली सुचारू होती तो उसकी जान चली जाती।

मडराक के दौलरा निरपाल का 48 वर्षीय व्यक्ति नशे का आदी है। इसके चलते वह कोई काम धंधा भी नहीं करता। परिवार में तीन बच्चे हैं। पत्नी मजदूरी कर उनका पालन पोषण करती है। मंगलवार शाम चार बजे करीब शराब पी आया और गांव से गुजर रही 132केवी की विद्युत लाइन के पोल पर चढ़ गया। ऊपर चढ़ने के बाद आत्महत्या करने का शोर मचाने लगा। इस पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। परिवार वाले भी आ गए।

पुलिस, परिवार व ग्रामीणों ने उसको समझा बुझाकर करीब दो घंटे बाद पोल से उतारने में सफलता हासिल की। गनीमत रही कि इस पूरे प्रकरण के दौरान बिजली लाइन चालू नहीं थी। वरना, व्यक्ति हादसे का शिकार हो सकता था। इंस्पेक्टर मडराक संजय कुमार जायसवाल ने बताया कि व्यक्ति सकुशल नीचे उतर आया। शराब के नशे में उसने यह हरकत की थी। उसे परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस का कहना है कि शराब के नशे के कारण उसने पोल पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी दी लेकिन उसे समझाकर नीचे उतार लिया गया है और परिवार को दे दिया गया। वहीं परिवार का कहना है कि लंबे समय से शख्स शराब का आदी है और ज्यादातर समय शराब के नशे में ही रहता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *