September 25, 2024

70 साल की महिला ने सूझबूझ से टाला ट्रेन हादसा, रेलवे अधिकारियों ने महिला को किया सम्मानित

0

मेंगलुरु
शहर के मंदरा की एक 70 वर्षीय महिला ने अपनी सूझबूझ ने एक ट्रेन दुर्घटना को टालने में मदद की। जिसके बाद सभी लोगों ने महिला की
प्रशंसा की।
बुजुर्ग महिला ने रोका ट्रेन हादसा
रेलवे पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह घटना 21 मार्च को दोपहर करीब 2.10 बजे हुई जब महिला चंद्रावती, जो अपने घर के बाहर थी, ने पडिल और जोकट्टे के बीच ट्रैक पर एक पेड़ गिरा देखा। चंद्रावती, जो जानती थी कि मंगलुरु से मुंबई जाने वाली मत्स्यगंधा एक्सप्रेस उसी रास्ते से गुजरेगी, अपने घर के अंदर घुसी, एक लाल कपड़ा निकाला और आने वाली ट्रेन के लोको पायलट को लहराया।

लोको पायलट को दिखाया लाल कपड़ा
लोको पायलट ने इस लाल कपड़े को देखने के बाद खतरे को भांप लिया और ट्रेन को धीमा कर दिया, जो उस जगह के पास रुकी थी जहां पेड़ ट्रैक पर गिरा था। बाद में रेलवे कर्मी और स्थानीय लोग वहां पहुंचे और पेड़ को ट्रैक से हटाया।बुजुर्ग महिला को मंगलवार को रेलवे पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के एक समारोह में सम्मानित किया।

रेलवे ट्रैक पर गिरा था पेड़
चंद्रावती ने संवाददाताओं को बताया कि जैसे ही उन्होंने ट्रैक पर पेड़ गिरते देखा, वह किसी को जानकारी देने के इरादे से घर की ओर दौड़ीं।उस समय तक उन्होंने ट्रेन का हॉर्न सुना और महसूस किया कि बर्बाद करने का समय नहीं था और लाल कपड़ा लेकर बाहर निकली। वह ट्रैक की ओर दौड़ी और कपड़ा लहराया। चंद्रावती ने कहा कि ट्रैक की ओर दौड़ते समय हाल ही में हुई दिल की सर्जरी के बारे में सोचने का उनके पास समय नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *