September 25, 2024

दिल्ली में कोना-कोना फैल चुका कोरोना! 100 की जांच में 26 निकल रहे संक्रमित; राहत की भी बात

0

 नई दिल्ली

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार डराने लगी है। राजधानी में बुधवार को लगातार दूसरे दिन 500 से अधिक कोरोना केस सामने आए। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण दर 26.54 फीसदी हो चुकी है। हर 100 सैंपल की जांच में से 26 संक्रमित निकल रहे हैं। राहत की बात यह है कि अधिकतर लोगों में संक्रमण के लक्षण हल्के हैं। मौतों का आंकड़ा भी बेहद कम है।

बुधवार को कोरोना के 509 केस सामने आए,जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1795 हो गई है। मंगलवार को यह दर 15.64 फीसदी थी। 24 घंटे के भीतर इसमें 10 फीसदी का उछाल आया है। इतने ही समय में 424 मरीज संक्रमण मुक्त हुए। राहत है कि कोरोना की वजह से इस दौरान किसी की जान नहीं गई।

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल पूरी तरह तैयार हैं और पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी भरोसा दे चुके हैं कि दिल्ली सरकार किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है और अभी चिंता की कोई बात नहीं है।

सलाह स्कूल आने वाले अभिभावक मास्क पहनें
दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। खास तौर पर दाखिला प्रक्रिया को लेकर विशेष प्रबंध करने के लिए कहा गया है। स्कूल परिसर में परिजनों को मास्क पहनकर आने की सलाह दी गई है। शिक्षा निदेशालय की ओर से स्कूलों से कहा गया है कि दाखिले के लिए आने वाले अभिभावकों को तीन-चार घंटे का निर्धारित समय दें। लाइन लगाने की बजाय टोकन नंबर जारी करें। बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अभिभावकों के बैठने की व्यवस्था वाली जगह साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। अभिभावकों के सहयोग के लिए दाखिला प्रभारी सहित एक या दो शिक्षक उपलब्ध रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *