September 25, 2024

कोझिकोड एलाथुर ट्रेन हमले के आरोपी शाहरुख को लाया गया कोझिकोड, खुल सकते हैं कई राज

0

मुंबई
केरल में चलती ट्रेन में यात्रियों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने वाले शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी केंद्रीय एजेंसी एनआइए की मदद से महाराष्ट्र एटीएस ने की है। 
एटीएस ने उसे केरल पुलिस के हवाले कर दिया है। जांच एजेंसियों ने इस घटना के पीछे किसी आतंकी साजिश से इन्कार नहीं किया है। हमलावर शाहरुख सैफी दिल्ली के शाहीन बाग का रहने वाला है। हमारे दिल्ली कार्यालय के अनुसार केरल पुलिस की एक टीम बुधवार को मामले के मुख्य आरोपित 27 वर्षीय बढ़ई शाहरुख सैफी के घरवालों से पूछताछ करने के लिए दिल्ली के शाहीन बाग पहुंची।कोझिकोड में शाहरुख सैफी को लाने का बाद उसे मलूरकुन्नू पुलिस कैंप ले जाया गया, जहां उसका मेडिकल चेकअप किया जाएगा।
 

पुलिस ने की शाहरुख के घर पर छानबीन
पुलिस शाहरुख के घर पर करीब डेढ़ घंटे छानबीन करती रही। आरोपित की मां जमीला ने बताया कि पुलिस शाहरुख के तीन-चार चचेरे भाइयों को भी साथ ले गई है। जमीला के अनुसार शाहरुख 12वीं तक पढ़ा है और नोएडा सेक्टर-31 के निठारी इलाके में बढ़ई का काम करता है। वह 31 मार्च को घर से निकला था और तब से नहीं लौटा। बाद में जमीला ने बेटे की गुमशुदगी शाहीन बाग थाने में दो अप्रैल को दर्ज कराई थी।
 
शाहरुख ने रत्नागिरी में कराया इलाज
महाराष्ट्र एटीएस के डीआइजी महेश पाटिल ने बताया कि सैफी को रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया। वह वहां सो रहा था। पूछताछ के बाद एटीएस ने उसे केरल पुलिस के हवाले कर दिया। सैफी मंगलवार को शाम सात बजे रत्नागिरी के खेड रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर बेसुध मिला था। तब उसे पहचाने बिना स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया। उसके सिर व चेहरे पर चोट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *