September 25, 2024

आज कौशांबी दौरे पर आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 612.94 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

0

लखनऊ
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज पहली बार अपने कौशांबी दौरे पर आएंगे। गृहमंत्री के जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह और कारागार राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राही भी उनके साथ मौजूद होंगे। गृहमंत्री जहां पहुंचने के बाद  वह कड़ा के फसहिया मैदान में आयोजित तीन दिवसीय कौशाम्बी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। साथ ही जिलावासियों को 612.94 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

बता दें कि, तीन दिवसीय कौशांबी महोत्सव का आगाज शुक्रवार से होगा। इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। मोक्षदायिनी के तट पर बसे कड़ा धाम के फसहिया  मैदान पर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रीगण के साथ इस महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। वहीं, गृहमंत्री, सीएम व डिप्टी सीएम जनसभा को संबोधित कर आने वाले निकाय और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सियासी माहौल बनाएंगे।
 
गृहमंत्री और मुख्यमंत्री करेंगे परियोजनाओं का शिलान्यास
मिली जानकारी के मुताबिक, शाम को कवि कुमार विश्वास का कार्यक्रम होगा। महोत्सव में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री 456.22 करोड़ की लागत वाली 94 परियोजनाओं का लोकार्पण व 156.72 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। डीएसटीओएपी सिंह ने बताया कि 612.94 करोड़ लागत की शिलान्यास और लोकार्पण होने वाली कुल 116 परियोजनाओं की सूची को जिला प्रशासन अंतिम रूप दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *