September 26, 2024

विधान परिषद की दो-दो सीटों पर BJP-JDU ने दर्ज कराई जीत, सारण में चला PK का जादू

0

बिहार
बिहार विधान परिषद (MLC) के पांच सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम अब सामने आ गए है। बीजेपी और जेडीयू ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है। तो वहीं, सारण शिक्षक निर्वाचन सीट पर प्रशांत किशोर का जादू चल गया। दरअसल, प्रशांत किशोर की जनसुराज समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी अफाक अहमद ने सारण शिक्षक निर्वाचन में जीत दर्ज की है। तो वहीं,बीजेपी ने गया स्नातक और शिक्षक निर्वाचन दोनों सीटों पर जीत दर्ज की है।

अगर जेडीयू की बात करे तो कोशी शिक्षक और सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव जीता है। हालांकि, इस चुनाव से पहले जेडीयू के खाते में 5 में से 4 सीटें थी। अब उसके पास दो ही रह गई है। जबकि, BJP जहां एक सीट अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रही तो वहीं पीके समर्थित उम्मीदवार ने भी जीत दर्ज की है।

बता दें, पीके समर्थित उम्मीदवार अफाक अहमद ने सीपीआई कैंडिडेट पुष्कर आनंद को हरा कर सारण शिक्षक निर्वाचन में जीत दर्ज की है। पुष्कर आनंद दिवंगत एमएलसी केदारनाथ पांडे के बेटे हैं। एमलसी की सीट पर इससे पहले पुष्कर आनंद पिता का ही कब्जा था। दिवंगत एमएलसी केदारनाथ पांडे बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भी रहे थे। वहीं, दूसरी तरफ स्नातक निर्वाचन में बीजेपी के 4 बार से MCL रहे अवधेश नारायण सिंह ने कांटे की टक्कर में पुनीत कुमार को शिकस्त दी है। पुनीत कुमार RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और आरजेडी के चर्चित विधायक सुधाकर सिंह के भाई हैं। बता दें कि पुनीत सिंह पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे थे। इसके बाद भी उन्होंने 4 बार MLC रहे अवधेश नारायण सिंह को कड़ी टक्कर दी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed