September 27, 2024

पीएचई के ईई व डीए को प्रमुख अभियंता ने लगाई फटकार

0

जगदलपुर

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जगदलपुर परिक्षेत्र में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग प्रमुख अभियंता और अतिरिक्त मिशन संचालक जल जीवन मिशन रायपुर डॉ. एमएल अग्रवाल तीन दिवसीय बस्तर प्रवास पर हैं। प्रमुख अभियंता डॉ. एमएल अग्रवाल की अध्यक्षता में आज जगदलपुर परिक्षेत्र के जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक शहर के एक होटल में ली गई। इस बैठक में प्रमुख अभियंता ने जिला अधिकारियों से कार्य संपादन में आ रही दिक्कत तथा निराकरण के सम्बंध में चर्चा किए। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं का समाधान कर जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल और जल जल्द से जल्द पहुंचाया जा सके इसके प्रयास करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में बस्तर संभाग के पीएचई के ठेकेदारों ने प्रमुख अभियंता केसमक्ष अपनी समस्या को रखते हुए बताया कि विभाग की कार्यशैली के चलते ठेकेदार टेंडर नहीं डालना चाहते हैं। ठेकेदारों की मुख्य शिकायत टाइम एक्सटेंशन के लिए 6 प्रतिशत राशि की कटौती किए जाने से ठेकेदार नाराज थे, जिस पर प्रमुख अभियंता डॉ. एमएल. अग्रवाल में पीएचई के ईई और डीए को नियम विरुद्ध कार्य करने के लिए फटकार लगाते हुए ठेकेदारों को प्रमुख अभियंता के द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद ठेकेदारों की कुछ परेशानी कम होगी ऐसी उम्मीद की जा रही है। पीएचई के ठेकेदारों ने कहना है कि टाइम एक्सटेंशन के लिए कटौती की गई 6 प्रतिशत राशि के वापसी के लिए आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा।

इस बैठक में सीई जगदलपुर जोन एकेसाहू, एसई सर्किल कोंडागांव जी बारापात्रे, प्रभारी सर्किल जगदलपुर जगदीश कुमार तथा बस्तर संभाग के सभी कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता,उप अभियंता, जिला सहयोगी तथा जिला समन्वयक उपस्थित थे। सर्व ठेकेदारों की समीक्षा बैठक हुई जिसमें प्रमुख अभियंता द्वारा उनके कार्य में आने वाले दिक्कतों को पुछा तथा समस्या का हर संभव समाधान निकालने का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *