September 27, 2024

Good News : ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में इंदौर से चलने वाली 4 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

0

 इंदौर .
 

 गर्मियों के दौरान आमतौर पर लोग बड़ी संख्या में यात्राएं करते हैं। ऐसे ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त संख्या बढ़ जाती है। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इंदौर से चलने वाली 3 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया है यह कोच पटना सप्ताह की स्पेशल दुरंतो एक्सप्रेस और लिंगमपल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में लगाए जाएंगे। पटना साप्ताहिक में यात्रियों को थर्ड एसी कोच की सुविधा मिल सकेगी।

ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग अभी से बढ़ने लगी है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा दी है। रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि डॉ. आंबेडकर नगर से पटना के मध्य साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया हैं।

डॉ. आंबेडकर नगर-पटना-डॉ. आंबेडकर नगर साप्ताहिक एक्सप्रेस को सेकंड एसी, स्लीपर एवं सामान्य श्रेणी कोच के साथ चलाने का निर्णय लिया गया था। अब इस स्पेशल ट्रेन में थर्ड एसी कोच भी जोड़ने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया है। अब यह ट्रेन एक सेकंड एसी, दो थर्ड एसी, पंद्रह स्लीपर एवं चार सामान्य श्रेणी कोच के साथ चलेगी।

दुरन्तो में दो अतिरिक्त कोच

गाड़ी संख्या 12227 मुम्बई सेंट्रल-इंदौर दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में 15 अप्रैल से थर्ड एसी इकोनॉमी श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगाए जीयेंगे। वही गाड़ी संख्या 12228 इंदौर- मुम्बई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस में 16 अप्रैल से थर्ड एसी इकोनॉमी श्रेणी के दो अतिरिक्त कोच लगेंगे ।

इनमें भी लगेंगे अतिरिक्त कोच

– इंदौर-लिंगमपल्ली- इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस में अस्थाई रूप से 30 अप्रैल तक थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

– इंदौर-पुरी- इंदौर साप्ताहिक एक्सप्रेस में 11 से 27 अप्रैल थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *